UCO Bank : ₹820 करोड़ का मामला गरमाया, CBI ने कई जगहों पर की छापेमारी

UCO Bank

UCO Bank : देश के जाने-माने बैंक यूको बैंक को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, यूको बैंक में इस साल नवंबर में 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस( IMPS) लेनदेन के संबंध में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी कि सीबीआई (CBI) ने एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई द्वारा इस मामले में कई शहरों में 13 जगह पर छापेमारी भी की गई है। इस मामले को लेकर सीबीआई के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई यूको बैंक की शिकायत पर बैंक में काम करने वाले दो सहायक इंजीनियरों और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज की गई फिर के बाद की गई है।

करोड़ो रुपए के संदिग्ध IMPS लेनदेन का आरोप

बताया गया की शिकायत में लगभग 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस लेनदेन का आरोप है। मालूम हो कि सीबीआई ने यह कार्रवाई यूको बैंक की शिकायत पर बैंक में काम करने वाले दो सहायक इंजीनियरों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के बाद की है। जांच एजेंसी ने पाया कि जो पैसा खातों में डाले गए, उसमें सबसे ज्यादा राजस्थान स्थित अकाउंट्स में डाले गए। आंकड़ों के मुताबिक, राजस्थान की 230 शाखाओं और 28,000 खातों में तीन दिन में 7.50 लाख ट्रांजैक्शन किए गए। इन खातों में 760 करोड़ रुपये डाले गए थे।

सीबीआई ने कई जगहों पर मारा छापा

सीबीआई ने अपने एक बयान में कहा था कि कई खाताधारकों ने कथित रूप से स्थिति का लाभ उठाया और अपने खाते में जमा रकम तुंरत विभिन्न बैंक चैनलों का उपयोग करते हुए निकाल ली। जांच अभी शुरुआती चरण में है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है। अब तक जो सुराग मिले हैं, उसको देखते हुए जांच एजेंसी के घेरे में वे हजारों खाते हैं, जो पैसा जमा करने की तारीख के आसपास ही खुले थे। सीबीआई ने कहा है कि लोगों को धोखेबाजों से सावधान रहना चाहिए जो जांचकर्ता बनकर स्थिति का फायदा उठाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें : बीमा घोटाले मामले में CBI का एक्शन: पूर्व गर्वनर सत्यपाल मलिक के करीबियों के यहां मारा छापा, 9 जगहों पर तलाशी

Exit mobile version