U19 Women’s T20 World Cup: न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, 29 जनवरी को होगा खिताबी जंग

U19 women t20 world cup

U19 Women’s T20 World Cup: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने इस जीत के साथ सुपर सिक्स के ग्रुप डी में टॉप पर रहकर मुकाबले को खत्म किया है। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे पहले अंडर-19 वूमेंस टी20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से हुआ जिसमें भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

ये मैच पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला गया। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। जवाब में भारत ने इस आसान से टारगेट को सिर्फ 14.2 ओवर में 2 विकेट गवांकर हासिल किया।

भारत का न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत

भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना पाई। जिसके बाद शुक्रवार यानी आज भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच खेला गया। टीम इंडिया के कप्तान शेफाली वर्मा की अगुवाई में भारत की सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने नाबाद 61 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। साथ ही सौम्या तिवारी ने 22 रन का योगदान दिया। वहीं न्यूजीलैंड के लिए एना ब्राउनिंग ने दोनों विकेट निकाले।

श्वेता सहरावत ने खेली भारत के लिए जिताऊ पारी

भारतीय गेंदबाजों ने मैच के शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर हावी होकर दबाव बनाया। हालांकि शुरुआती झटके लगने के बाद जॉर्जिया प्लिमर (35 रन) और इसाबेला गेज (26) ने अपनी पारी से न्यूजीलैंड को मजबूती देने का प्रयास किया, लेकिन ये दोनों बल्लेबाज भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। इस तरह से कीवी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना पाई।

इसके जवाब में भारत ने अपनी दो विकेट जरूर गवाई लेकिन भारत के लिए सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत के नाबाद 61 रन के कारण भारत ने इस मैच को 14.2 ओवर में ही खत्म कर दिया। पार्शवी चोपड़ा ने तीन विकेट लिए जबकि चार अन्य गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लेने का काम किया। पार्शवी को उनके इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

 

Exit mobile version