U19 Women T20 World Cup Final: फाइनल में पहुंची ये दो टीमें, रविवार को होगा महामुकाबला

U19 women t20 world cup final 2023

U19 Women T20 World Cup IND vs ENG Final: भारत के अलावा इंग्लैंड वो दूसरी टीम बन गई है जिसके साथ अंडर19 वीमेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी। उसी दिन हुए शाम को दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 रनों से हरा दिया।

भारत की शानदार जीत के बाद इंग्लैंड ने भी रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बना ली है। अब दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में भारत और इंग्लैंड के बीच 29 जनवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों के बीच खिताबी मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर जीता इंग्लैंड

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए महज 99 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाई। इस दौरान टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 रन एलेक्स स्टोनहाउस ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एला हेवर्ड, मैगी क्लार्क और सिना जिंजर को तीन-तीन विकेट मिले। वहीं, मिल्ली इलिंगवर्थ को एक विकेट मिला।

जवाबी कार्यवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ तीन रन से चूक गई। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महज 96 रन पर ही ढेर हो गई। कप्तान स्क्रिवेंस ने 3.4 ओवरों में 2/8 और हन्ना बेकर ने 4 ओवरों में 3/10 बेहतरीन गेंदबाजी के दमपर इंग्लैंड को तीन रन से जीत दिला दी। रविवार को इंग्लैंड फाइनल में भारत से भिड़ेगा।

रविवार को खेला जाएगा फाइनल मैच

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला फाइनल मैच रोमांचक हो सकता है। इस मुकाबले में टीम इंडिया का पलड़ा भारी हो सकता है। भारत के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली श्वेता सहरावत भारत की हैं। टीम इंडिया ने इस बार टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच गंवाया है। टूर्नामेंट के दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराया है।

 

Exit mobile version