महाराष्ट्र: पिता सहित दो बेटों ने किया सुसाइड, बेटी के पैदा होते ही उठाया बड़ा कदम

man and his two son committed suicide

man and his two son committed suicide

महाराष्ट्र के नासिक में एक पिता ने अपने दो बेटों सहित कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। यह हैरान कर देने वाली घटना रविवार की है। दरअसल, नासिक में 52 वर्षीय एक फल विक्रेता और उसके दो बेटों ने अलग-अलग कमरों में फांसी लगाकर सुसाइड किया। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच पड़ताल जारी है।

बेटी पैदा होते ही तीन लोगों ने किया सुसाइड

ये सनसनीखेज मामला महाराष्ट्र के नासिक शहर के सीतापुर इलाके राधाकृष्णानगर का है। यहां रविवार को एक ही परिवार के तीन लोगों ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मिली जानकारी के मुताबिक, पिता दीपक शिरोडे(52) और उनके दो बेटे प्रसाद (26) और राकेश (23) दोपहर में अपने घर के तीन अलग-अलग कमरों में लटके पाए गए। जिसके बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गया। वहीं दीपक के बड़े बेटे की पत्नी ने घटना के ही दिन एक बेटी को जन्म दिया था। जहां घर में बच्ची के आने से हर तरफ खुशी का माहौल था वहीं दूसरी और परिवार के तीन लोगों की आत्महत्या की खबर से पूरे परिवार में मातम पसर गया। हैरानी की बात तो ये है कि जिस दिन बेटी पैदा हुई उसी दिन तीनों ने इतना बड़ा कदम उठा लिया। पुलिस ने मामले को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दि है। फिलहाल तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आर्थिक स्थिति खराब होने पर किया सुसाइड

पुलिस के मुताबिक, शिरोडे परिवार नासिक के राधाकृष्ण नगर इलाके में रहते है। बताया जा रहा है कि, शिरोडे परिवार काफी समय से आर्थिक तंगी से परेशान था उन पर काफी कर्ज भी था। पिता दीपक फल बेच कर घर का भरण पोषण करते थे वहीं दोनों बेटे प्रसाद और राकेश भी फल बेचकर ही घर चालते थे। आर्थिक तंगी से और कर्ज के कारण वे डिप्रेशन में थे। इसी कारण उन्होंने 29 जनवरी की दोपहर 12 बजे इतना बड़ा कदम उठा लिया कि सभी के होश उड़ गए। दरअसल, दोपहर को घर के कुछ लोग बाहर गए थे जिसके बाद पिता और बेटों ने कथित तौर पर आत्महत्या को अंजाम दिया। वहीं जब दीपक की पत्नी घर आई और दरवाजा खटखटाया, तो किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने आस-पड़ोस के लोगों से मदद मांगी। दरवाजा तोड़कर जब वे लोग घर के अंदर दाखिल हुए तो वहां का मंजर देख दंग रह गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शवों को फंदे से उतरा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

Exit mobile version