Asia Cup 2023 Final : खिताबी मुकाबले के लिए मिले दो फाइनलिस्ट, 17 सितंबर को होगा मैच

Asia Cup 2023 Final

Asia Cup 2023 Final

Asia Cup 2023 Final : भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुका है। अब भारतीय टीम का मुकाबला 17 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ तीन बजे शाम आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले के लिए अपना रास्ता बनाया। टीम इंडिया ने सात बार एशिया कप की ट्रॉफी जीती है जबकि श्रीलंका ने भी छह बार ये कारनामा किया है। अब देखना होगा कि ये ट्रॉफी किसके पाले में जाएगी।

Asia Cup 2023

श्रीलंका को हराकर टीम इंडिया पहुंची फाइनल में

भारत की बात करें तो श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। श्रीलंका का लगातार 13 वनडे से चला आ रहा विजयरथ पर विराम लगाते हुए टीम इंडिया ने मंगलवार को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया। ‘मैन इन ब्लू’ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 213 रन से ही बना सकी। छोटे से इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 41.3 ओवरों में 172 रन बनाकर सिमट गई थी।

पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका बना दूसरा फाइनलिस्ट

वहीं, श्रीलंका और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है। बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 ओवर में सात विकेट खोकर 252 रन बनाए थे। डकवर्थ लुईस नियम के तहत श्रीलंका के सामने 252 रन का ही लक्ष्य था। ऐसे में श्रीलंकाई टीम ने आठ विकेट खोकर आखिरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 86 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए।

PAK vs SL | Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की टीम संकट में, बारिश बढ़ा सकती है मुश्किलें

Exit mobile version