IND vs AUS: विवादों में घिरे भारत के दो तेज गेंदबाज, आलोचकों ने बताया कट्टर इस्लामिक

Umran Malik and Mohammad Siraj

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आ चुकी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेला  जाएगा। पहला मैच नागपुर में खेला जाना है। दोनों टीमों ने वहां पहुंचकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है। विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा नेट पर जमकर प्रैक्टिस करते नजर आए। चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैच भी खेला जाएगा। लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया के दो अहम खिलाड़ी विवादों में फंसते दिख रहे हैं।

आलोचकों द्वारा धार्मिक रंग देने की कोशिश

दरअसल, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक ने होटल में तिलक लगवाने से मना कर दिया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो सामने आने के बाद विवाद गहराता ही जा रहा है। दोनों खिलाड़ियों को काफी ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि, कई फैंस उनका समर्थन भी कर रहे हैं।

वीडियो में टीम के सभी सदस्य होटल के अंदर जाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान होटल स्टाफ तिलक लगाकर टीम के सभी सदस्यों का स्वागत कर रहे हैं। इसी बीच मोहम्मद सिराज भी आते हैं और उन्होंने तिलक लगाने से इंकार कर दिया। इसके बाद भी होटल स्टाफ तिलक लगाने का काम जारी रखते हैं।

मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक टीका नहीं लगवाते हैं क्योंकि वे उस स्तर पर पहुंचने के बाद भी अपने धर्म के प्रति कट्टर हैं। pic.twitter.com/lGwCWxu3xx

— Yogi Devnath 🇮🇳 (@YogiDevnath2) February 3, 2023

अपने धर्म को लेकर बहुत कट्टर हैं सिराज और उमरान मलिक

हालांकि, सिराज के अलावा भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और स्पोर्ट स्टाफ के सदस्य हरि प्रसाद मोहन ने भी तिलक नहीं लगवाया था, लेकिन आलोचक जान बूझकर सिराज और उमरान पर निशाना बना रहे हैं और इस मामले को धार्मिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं। आलोचकों का कहना है कि सिराज और उमरान मलिक अपने धर्म को लेकर बहुत कट्टर हैं। इसी वजह से ये दोनों तिलक नहीं लगवा रहे हैं।

बता दें कि सिराज और उमरान दोनों टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं। बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज पर कार्यभार रहने वाला है। सिराज का प्रदर्शन पिछले कुछ सीरीज में काफी अच्छा रहा है। उन्होंने भारत को काफी विकेट लेकर दिया है। ऐसे में उनको भारतीय टीम का रीढ़ माना जा रहा है।

 

Exit mobile version