Twitter का देसी वर्जन ऐप ‘Koo’ की ब्राजील में एंट्री

koo app

koo app

ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी एवं देसी ऐप कू को ब्राजील में लॉन्च कर दिया गया है। koo के लॉन्च होते ही जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। बताया जा रहा है कि ऐप ने लॉन्च के 48 घंटों के भीतर 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड को पार कर लिया है। ये आंकड़ा किसी भी कंपनी के लिए शानदार है। कंपनी ने पुर्तगाली भाषा को जोड़ने के साथ ब्राजील में ऐप का विस्तार किया। कू के सीईओ का कहना है कि समर्थन इस बात का प्रमाण है कि प्लेटफॉर्म न सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में देशी भाषा बोलने वाले यूजर्स के लिए एक समस्या का समाधान कर रहा है।

 

कू 11 भाषाओं में उपलब्ध

कू वर्तमान में 11 भाषाओं में उपलब्ध है और उम्मीद है कि प्लेटफॉर्म में महत्वपूर्ण वृद्धि होगी। फिलहाल कू के भीतर भी कई बदलाव किये जा रहें है जिससे ट्विटर को कड़ी टक्कर दी जा सके। ट्विटर यूजर मस्क के अधिग्रहण के बाद से एक विकल्प की तलाश कर रहे हैं। इसे कू को काफी फायदा पहुंचा है। देश में इसकी उपलब्धता के दो दिनों के भीतर 1 मिलियन से अधिक यूजर ने कू का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

 

koo डाउनलोड लिस्ट में सबसे ऊपर

लॉन्च के बाद, कू एंड्रॉइड प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर दोनों पर सबसे अधिक डाउनलोड लिस्ट में सबसे ऊपर था। कू के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा, “हमें तकनीकी उत्पाद की दुनिया में ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ अभियान शुरू करने पर गर्व है।” कू के वैश्विक स्तर पर 50 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं। मार्च 2020 में ट्विटर के विकल्प के रूप में कू को लॉन्च किया गया था। जहां मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है वहीं कू को खूब फायदा पहुंच रहा है।

 

कू के सीईओ ने जाहिर की अपनी खुशी

पहले कुछ दिनों में, ब्राज़ीलियाई YouTuber Felipe Neto 450,000 से अधिक फॉलोअर्स के साथ देश में कू पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए। ब्राजील के बाजार से प्रतिक्रिया में, कू के सीईओ और सह-संस्थापक, अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, “ब्राजील ने हमें जिस तरह का प्यार और समर्थन दिखाया है, उसे देखकर हम बहुत खुश हैं। Google Play Store और Apple Store दोनों में टॉप ऐप होना बहुत अच्छा है।

Exit mobile version