Twitter: यूजर्स अब कर सकेंगे अपना ट्ववीट एडिट, जानिए कैसे

Twiter blog image 1

सोशल मीडिया साईट ट्विटर इन दिनों चर्चा में है। एलन मस्क ने जब से ट्विटर खरीदा है उसमे नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट कर पाएंगे, ऐसा दावा किया जा रहा है।

हाल ही में ट्विटर ने downvote फीचर को भी रोल आउट किया था। दरअसल,  PayTM के फाउंड विजय शेखर शर्मा ने अपने ट्वीट के माध्यम से Tweet Edit फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। विजय शेखर ने इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। ये भी दावा किया जा रहा है कि इस फीचर को फिलहाल iPhone यूजर्स के लिए इनेबल किया गया है।

बता दें कि ट्विटर ने इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका और दूसरे देशों के सेलेक्टेड यूजर्स के इसकी शुरुआत की थी। फिलहाल ये सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। अब इस फीचर को भारत में भी कुछ सिलेक्टेड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। ध्यान देने वाली बात ये है कि इस फीचर के तहत यूजर्स अपने ट्वीट को पोस्ट करने के 30 मिनट के भीतर ही और केवल पांच बार ही एडिट कर सकेंगे। ट्विटर के अनुसार एडिट होने के बाद ट्वीट आईकन के रूप में दिखेगा, जिसमें अन्य यूजर्स को यह पता हो कि ऑरिजनल ट्वीट को मॉडीफाई किया गया है। साथ ही अन्य यूजर्स भी ट्वीट एडिट करने के टाइम को भी देख सकेंगे।

Exit mobile version