Twitter: ब्लू टिक को लेकर Elon Mask का इशारा, 1600 नहीं, देने होंगे इतने रुपये

Elon blog image

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर एक के बाद एक नयी जानकारी सामने आ रही है। ये सोशल मीडिया साईट इन  दिनों चर्चा में है। एलन मस्क ने जब से ट्विटर खरीदा है उसमे नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। 27 अक्टूबर को आखिरकार ट्विटर एलन मस्क का हो गया। पिछले हफ्ते ट्विटर में Tweet edit, Downvote  जैसे नए फीचर ऐड किये गए। अब इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है। यदि आप भी Twitter पर वेरिफाइड (ब्लू टिक) वाले हैं तो आपको हर महीने करीब 1,600 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं।

लेकिन अब एक नया अपडेट देखने को मिल रहा है। Elon Musk ने बताया है कि Twitter पर ब्लू टिक के लिए 1,600 रुपये नहीं बल्कि 8 डॉलर (लगभग 650 रुपये) लगेंगे। ये रिप्लाई उन्होंने एक ट्वीट के जरिए किया लेखक Stephen King ने अपने ट्वीट में कहा था कि ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये? ये बकवास है बल्कि उनलोगों को मुझे पे करना चाहिए। इसके रिप्लाई में एलॉन मस्क ने लिखा, हमें किसी तरह चार्ज वसूलना ही होगा क्यूंकि ट्विटर हमेशा केवल विज्ञापनदाताओं पर भरोसा नहीं कर सकता। $8 के बारे में क्या ख्याल है? यानी ब्लू टिक के लिए कंपनी चार्ज करने की तैयारी में लगी हुई है. लेकिन, कीमत थोड़ी कम हो सकती है।

We need to pay the bills somehow! Twitter cannot rely entirely on advertisers. How about $8?

— Elon Musk (@elonmusk) November 1, 2022

आपको बता दें कि ट्विटर का ब्लू टिक सिर्फ Twitter Blue मेंबर्स के लिए होगा जो कि एक सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस है। ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन मिलने के बाद यूजर्स को ट्वीट एडिट समेत कई तरह के एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलते हैं। पहले ट्विटर ब्लू का मासिक सब्सक्रिप्शन 19.99 डॉलर यानी करीब 1,600 रुपये बताया गया था लेकिन इसमें बदलाव किया जा सकता है ऐसा प्रतीत होता है। कहा जा रहा है कि जिनका अकाउंट पहले से वेरिफाई है, उन्हें 90 दिनों के अंदर ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा, नहीं तो प्रोफाइल से ब्लू टिक हट जाएगा।

Exit mobile version