Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक जारी, चाचा-भतीजे के साथ हो गया खेल

Pakistan Cricket

Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक जारी है। वहां की सरकार में तख्तापलट के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भी देखने को मिल रहा है। जी हां, दरअसल, सोमवार को हितों में टकराव को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वह चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दिया। संयोग देखिए कि जैसे ही इंजमाम ने चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा दिया, ठीक उसके बाद पाकिस्तान के अगले मैच में उनके भतीजे इमाम उल हक को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया। अब इसको लेकर अलग से चर्चा शुरु हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच शुरु होने से पहले बाबर आजम ने टॉस के दौरान इमाम उल हक, शादाब खान और मोहम्मद नवाज को बाहर करने की बात कही।

बेकार फॉर्म फिर भी दिए जा रहे थे लगातार मौके

इमाम की बात करें तो इमाम आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे। हालांकि, इसके बावजूद उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे थे। पाकिस्तानी फैंस और मीडिया उन पर इंजमाम की वजह से प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने का आरोप लगाते रहे हैं। अब इंजमाम के इस्तीफे के बाद इमाम को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। मालूम हो कि इमाम उल हक, इंजमाम के भतीजे हैं। इमाम की जगह फखर जमान को शामिल किया गया, जो कि इस विश्व कप में सिर्फ एक मैच खेल पाए थे। नीदरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले के बाद फखर को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया। अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ही ओपनिंग करते रहे। इसी के चलते इमाम पर इंजमाम की वजह से फेवर मिलने के आरोप लगते रहे हैं।

इंजमाम ने अपने पद से दिया इस्तीफा

हालांकि, अब स्थिती बदल गई है। सोमवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने विश्व कप टूर्नामेंट के बीच में मुख्य चयनकर्ता के रूप में अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया। इस विश्व कप में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार के बाद इंजमाम ने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ को भेजा। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंजमाम को छह महीने से सैलरी नहीं मिली है और उनके इस्तीफे के बाद बोर्ड को उन्हें सैलरी के रूप में 1.5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये देने होंगे। इंजमाम की मासिक सैलरी 25 लाख पाकिस्तानी रुपये थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके कॉन्ट्रैक्ट में यह भी बात लिखी गई थी कि इस्तीफा होने पर छह महीने की अतिरिक्त सैलरी भी देनी होगी।

Pakistan Cricket Team : रोते बिलकते पाकिस्तान को ट्रॉफी की उम्मीद, अपनी हरकतों से विवादों ने घिरी टीम

Exit mobile version