‘दादा’ की जमीन पर किसने की कब्‍जा करने की कोशिश ? आरोपी से पुछताछ मे जुटी पुलिस

Sourav Ganguli

बीसीसीआई के पूर्व सचिव सौरव गांगुली की जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत मिली है। दरअसल, ये मामला पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले की बताई जा रही है। पुलिस को शिकायत मिलने के बाद इसपर जांच शुरू कर दी गई है। शिकायत गांगुली की निजी सचिव तान्या भट्टाचार्य द्वारा दायर की गई है। इस शिकायत मे उन्होनें यह दावा किया है कि सुप्रियो भौमिक नाम के एक व्यक्ति ने हाल ही में दक्षिण 24 परगना जिले में महेशतला पुलिस स्टेशन के तहत एक क्षेत्र में गांगुली की क्रिकेट अकादमी के नाम पर पंजीकृत भूमि पर कब्जा करने की कोशिश की। इस शिकायत के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

आरोपी ने आरोप से किया इंकार

पुलिस शिकायत में भट्टाचार्य ने और भी कई बातों को सामने रखा। उन्होनें बताया कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा विरोध किए जाने पर भौमिक और उसके कुछ साथियों ने गालियां दीं। भट्टाचार्य ने अपनी पुलिस शिकायत में बताया कि आरोपी ने उन्हें फोन पर भी बुलाया और उनके साथ दुर्व्यवहार करने की भी कोशिश की। अब खबरें सामने आ रही है कि आरोपी व्यक्ति को महेशतला थाने में लाकर उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी ने आरोप से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उसे सुरक्षाकर्मियों द्वारा अनैतिक गतिविधियों का विरोध करने के लिए फंसाया गया था।

आलोचनाओं के बीच कप्तान और कोच के सपोर्ट मे आए सौरव गांगुली

बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान और कोच पर लगातार उठ रहे सवालों पर बात भी की। उन्होनें कहा कि दरअसल, सौरव गांगुली ने कप्तान रोहित शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल आईपीएल जीतना होता है। हाल ही में अपने बयान में कहा कि आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से भी ज्यादा मुश्किल होता है। आईपीएल में आपको कुल 14 मैच खेलने होते है और फिर प्लेऑफ और फाइनल मैच होता है, लेकिन वर्ल्ड कप में 4-5 मैचत खेलकर आप सेमीफाइनल में पहुंच जाते है, जबकि आईपीएल में कुल 17 मैच खेलकर आप चैंपियन बनते है।

रोहित और राहुल दोनों टीम इंडिया के लिए बेस्ट

इसके अलावा जब उनसे पूछा गया कि क्या यूजर्स की तरह उन्हें भी लगता है कि शीर्ष पर बदलाव की जरूरत है? गांगुली ने इस दौरान कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ भी ट्रेंड हो इससे कुछ फैसला नहीं लिया जाता है। इस तरह का फैसला लेना चयनकर्ता के हाथों में है। इसके बाद गांगुली ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों का सपोर्ट करते हुए कहा कि ये दोनों भारतीय टीम के लिए बेस्ट है। आगामी विश्व कप में इन दोनों से टीम को कुछ बड़ी उम्मीदें है।

 

Exit mobile version