Twitter को लेकर ट्रंप का बड़ा बयान, कहा – इसमें बड़ी समस्या

Donalad Trump

Donalad Trump

22 महीनों के लम्बे इंतजार के बाद बीते रविवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया। डोनाल्ड ट्रंप को यूएस कैपिटल हिंसा के बाद 8 जनवरी 2021 को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया था। ट्विटर का मालिकाना हक प्राप्त करते ही एलन मस्क ने ट्रंप के अकाउंट पर लगा प्रतिबन्ध हटा दिया है। दरअसल, एलन मस्क ने ट्रंप की वापसी से जुड़ा एक पोल ट्विटर पर कराया था जिसके बाद ज्यादातर लोगों ने कहा कि ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए।

 

शुरुआत में थे 2,000 फॉलोअर्स

डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी के बाद शुरुआत में ट्रंप के 2,000 फॉलोअर्स दिखाई दे रहे थे। इसके कुछ ही समय बाद ट्रंप के फॉलोअर्स लाखों में पहुंच गए। फिलहाल उनके ट्विटर अकाउंट पर 8.7 मिलियन फॉलोवर्स दिखाई दे रहें हैं।

 

भड़काऊ ट्वीट के चलते सस्पेंड हुआ था ट्रंप का अकाउंट

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को भड़काऊ ट्वीट के चलते ब्लॉक किया गया था। दरअसल, अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडन को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर उपद्रव किया। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए और बाद में पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया।

 

The people have spoken.

Trump will be reinstated.

Vox Populi, Vox Dei. https://t.co/jmkhFuyfkv

— Elon Musk (@elonmusk) November 20, 2022

 

मस्क का ट्रंप की वापसी का पोल

ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने से एक दिन पहले ही एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर से बैन हटाने के लिए एक पोल क्रिएट किया था। इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वोट किया जिसमें लगभग 52 % लोगों ने ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर हां में वोट दिया, वहीं लगभग 48 % लोगों का ना में वोट था। एलन मस्क ने इस दौरान एक लैटिन वाक्य को लिखा जिसका अर्थ है, ‘लोगों की आवाज भगवान की आवाज।’

 

क्या ट्विटर पर वापसी करेंगे ट्रंप?

डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट भले ही बहाल कर दिया गया हो लेकिन ट्रंप प्लेटफॉर्म पर वापसी करेंगे या नहीं ये अभी भी बड़ा सवाल है। ऐसा इसलिए क्योंकि ट्रंप ने पहले कहा था कि अगर उनका अकाउंट बहाल भी कर दिया जाता है, तब भी वह ट्विटर पर वापसी नहीं करेंगे। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्रुथ सोशल नाम का अपना एक छोटा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। ट्विटर ने जब उन्हें ब्लॉक किया था, तब से वह इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग के मुताबिक शनिवार को लास वेगास में एक बैठक के दौरान भाषण में ट्रंप ने कहा था कि उन्हें एलन मस्क के पोल के बारे में पता है, लेकिन उन्हें ट्विटर में बहुत सारी समस्याएं दिखती हैं।

 

 

Exit mobile version