ट्रंप की बड़ी मुश्किलें, ट्रंप ऑर्गनाइजेशन की दो कंपनियां हुई दोषी करार

Donald Trump

Donald Trump

Donald Trump : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के हाथ से जब से सत्ता गई है तब से उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इस बार फिर से राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप मैदान में है। 3 हफ्ते पहले ही आधिकारिक तौर पर ट्रंप ने चुनाव में उतरने की घोषणा की थी। ट्रंप ऑर्गनाइजेशन की ट्रम्प कॉर्प और ट्रम्प पेरोल कॉर्प दोनों पर लगें सभी आरोप अब सिद्ध साबित हुए है। हालांकि ट्रंप और उनके परिवार को इसके लिए दोषी नहीं माना गया है।

जानिए क्या है मामला

न्यूयॉर्क के मैनहट्टन की एक जूरी ने ट्रंप ऑर्गनाइजेशन की दो रियल स्टेट कंपनियों को दोषी करार दिया है। दोनों ही कंपनियों पर आपराधिक टैक्स धोखाधड़ी और अधिकारियों को धोखा देने के लिए लगभग 15 साल की योजना के तहत, गलत बिजनेस रिकॉर्ड पेश करने का आरोप लगा था। माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी के मध्य तक ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन को लगभग 1.61 मिलियन डॉलर का जुर्माना भरना पड़ेगा।

कंपनी नहीं होगी भंग

बहरहाल, ट्रंप की कंपनी अभी भंग नहीं होगी। दरअसल, न्यूयॉर्क कानून में ऐसा कोई तंत्र नहीं है, जो कंपनी को भंग कर सके। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप की कंपनियों के खिलाफ यह फैसला उस समय आया है, जब वह पहले से ही कई मुश्किलों में फसे हुए हैं। इसी साल अगस्त माह उनके घर और रिसार्ट मार-ए-लागो (Mar-a-Lago) में छानबीन की गई थी। उन पर आरोप था कि राष्ट्रपति नहीं रहने के बाद भी उन्होंने (Donald Trump) अमेरिकी सरकार के गोपनीय कई दस्तावेज अपने पास रखे थे। बता दें कि 300 गोपनीय दस्तावेजों में CIA, FBI और नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी से जुड़े कई अहम कागजात थे।

Exit mobile version