IND vs SL 2nd ODI : मैच से पहले महान फुटबॉलर पेले को दी जाएगी श्रद्धांजलि, 29 दिसंबर को हुआ था निधन

Tribute to Pele

Tribute to Pele

IND vs SL 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता में गुरुवार को खेला जाएगा। 3 मैचों की इस वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया के लिहाज से काफी अच्छा रहा है। भारत ने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 67 रनों से हराकर सीरीज ने 1-0 से बढ़त हासिल कर लिया है। दूसरा मैच कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन, ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले को श्रद्धांजलि देगा। इस दौरान CAB बिग स्क्रीन पर पेले के फुटेज दिखाए जाएगें।

IND vs SL

पिछले महीने हुआ था पेले का निधन

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले का पिछले महीने 29 दिसंबर को 82 साल की उम्र में निधन हो गया था। पिछले कुछ समय से पेले अस्पताल में भर्ती थे जहां जिंदगी की जंग लड़ रहे थे और आज उन्होंने आखिरी सांस ली। पेले कोलन कैंसर से जूझ रहे थे। उनके शरीर ने कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट का जवाब देना भी बंद कर दिया था।

साल 1977 में पेले आए थे भारत

इस ग्राउंड से पेले का नाता रहा है। 24 सितंबर, 1977 को पेले मोहन बागान के खिलाफ न्यूयॉर्क कॉसमॉस क्लब के लिए खेलने के लिए ईडन गार्डन्स आए थे। पेले का कॉफिन 2 जनवरी को सैंटोस पहुंचा, जहां हजारों फैंस ने उनके पूर्व क्लब के मैदान में उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Pele

कई मायनों में ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला ये मैच खास रहने वाला है। यहां कई बड़े रिकॉर्ड्स बने और टूटे हैं। मालूम हो कि भारत के लिए रोहित शर्मा ने इसी ग्राउंड पर श्रीलंका के विरुद्ध वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी 264 रनों की पारी खेली थी। रोहित की ये पारी ऐतिहासिक रही थी। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।

तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे

बता दें कि भारत ने पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 67 रन से हराया था। विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया था। भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 374 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हैं।

 

 

Exit mobile version