बंद हुई ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग, कंपनी को हो सकता है काफी नुकसान

Twitter share market

Elon Musk Twitter Deal : एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की डील पूरी करते ही बड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को बहार निकाला दिया है व साथ ही कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे और चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर नेड सेगल की भी छुट्टी कर दी। इसके बाद अब ट्विटर के शेयरों की खरीद बिक्री पर भी रोक लगा दी गई हैं। जो लोग ट्विटर के शेयरों को खरीदना या बेचना चाहते हैं वह अब नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि ट्विटर के साथ 44 अरब डॉलर की डील को पूरा करने के लिए मस्क के पास आज का ही वक्त था और ऐसा नहीं करने पर उन्हें अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ सकता था। अमेरिका के न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज ने इस बात की जानकारी दी है कि ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग तब तक बंद रहेगी जब तक डील की पूरी प्रक्रिया ख़त्म न हो जाएं। हालांकि इससे ट्विटर की कमाई पर बहुत ज्यादा असर पडेंगा।

गुरुवार के शुरुआती कारोबार में ट्विटर के शेयर लगभग 1% से बढ़कर 53.94 डॉलर पर हो गए थे। एलन ने ट्विटर की होल्डिंग खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर का ऑफर दिया था। बुधवार को ट्विटर के शेयरों की ट्रेडिंग न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज पर 53.35 डॉलर के भाव पर बंद हुए थे, जो मस्क के द्वारा ऑफर की गई प्राइस के मुकाबले से लगभग डेढ़ फीसदी कम है। जुलाई में चार महीने के निचले स्तर से स्टॉक लगभग 65% बढ़ गया था। गौरतलब है कि मस्क की डील पूरी होने के बाद ट्विटर को फायदा होगा या नुकसान ये तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा।

Exit mobile version