शुरू हो गया है Trade Fair, जानिए क्या है इस बार खास

Trade Fair

Trade Fair

Trade Fair : सभी प्रदेश के व्यंजन, संस्कृति, नृत्य, संगीत, सामान और मनोरंजन का संगम एक साथ देश के विश्व प्रसिद्ध ट्रेड फेयर में देखने को मिलता हैं। यहां पर लगभग हर राज्य के कलाकार अपनी प्रस्तुति देते हैं। विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन रोजाना मेले में किया जाता हैं। हर राज्य यहां पर प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करता है।

वोकल फॉर लोकल की रखी गई है थीम

29 राज्य व 9 केंद्रशासित प्रदेशों के स्टॉल का संगम यहां देखने को मिलेगा। इस वर्ष ट्रेड फेयर के फोकस राज्य यूपी व केरल होंगे, जबकि बिहार, झारखंड व महाराष्ट्र पार्टनर स्टेट है। बहरहाल, अलग प्रदेश बनने के बाद लद्दाख पहली बार अपने राज्य के विकास, संस्कृति और कला को मेले में दर्शायगा। इस बार मेले की थीम, Vocal for local, local to global रखी गई है। व्यापार के साथ-साथ देश में हुए नए-नए इनोवेशन की भी पूर्ण जानकारी यहां पर मिलेंगी। मेले में मेडिकल कैंप भी लगाया जाएगा ।

19 नवंबर से मिलेगा प्रवेश

14 नवंबर से ट्रेड फेयर शुरू हो चुका है जो कि 27 नवंबर तक चलेगा। 14 से 18 तारीख तक मेले में सिर्फ बिजनेस से जुड़े लोग ही जा सकेंगे। आम जनता के लिए ट्रेड फेयर की शुरुआत 19 नवंबर से होगी। मेले के टिकट का दाम बड़ों के लिए 80 रुपये रखा गया है, जबकि बच्चों के लिए टिकट का दाम सिर्फ 40 रुपये है। हालांकि शनिवार-रविवार को बड़ों के लिए 150 और बच्चों के लिए 60 रुपये का टिकट लेना होगा।

यहां से ले सकेंगे टिकट

ट्रेड फेयर की टिकट दिल्ली मेट्रो की 10 लाइनों से मिलेंगी। रेड, यलो, ब्लू, मजेंटा, ग्रीन, वॉयलेट, ग्रे,ऑरेंज, पिंक और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मेले की टिकटों के काउंटर लगाए गए हैं। इसके अलावा आइटीपीओ की आधिकारिक वेबसाइट से भी टिकट खरीदे जा सकते हैं। मेले का समय सुबह 10 से शाम साढ़े सात बजे तक का ही रखा गया है।

Exit mobile version