Toyota की Glanza CNG कार हुई लॉन्च, कीमत 10 लाख रुपये से भी कम

Glanza CNG

Glanza CNG

भारतीय बाजारों में Toyota की कई कारों ने अपना लोहा मनवाया है। बेहतरीन फीचर्स के साथ टोयोटा नई-नई कारें लॉन्च करता रहता है। इसी कड़ी में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी पहली सीएनजी कार Toyota Glanza CNG को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नई ग्लांजा सीएनजी की कीमत 8.43 लाख रुपये तय की है। कंपनी ने लॉन्च के साथ ही इस कार की बुकिंग को भी चालू कर दिया है। साफतौर पर Maruti Suzuki Baleno पर बेस्ड यह प्रीमियम हैचबक लेटेस्ट फीचर्स से लैस है।

 

पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इसमें 1.2 लीटर के-सीरीज इंजन दिया गया है जो कि सीएनजी मोड में 77.5PS की पावर और 98.5NM का टॉर्क जनरेट करता है। जबकि पेट्रोल मोड में इसकी पावर 90PS और टॉर्क  113NM है। Toyota Glanza CNG प्रति किलो में 30.61 किमी का माइलेज प्रदान करती है। जो इस प्राइस रेंज में काफी सही है। Toyota Glanza CNG S MT की एक्स शोरूम कीमत 8.43 लाख रुपये है। वहीं Toyota Glanza CNG G MT की कीमत 9.46 लाख रुपये है।

वहीं पेट्रोल मॉडल 22.35 किमी का माइलेज देती है और ऑटोमैटिक मॉडल 22.94 किमी का माइलेज देती है। हालांकि Glanza CNG में ग्राहको को सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स का ही ऑप्शन मिल रहा है। अगर आप पेट्रोल वेरिएंट को खरीदते हैं तो आप मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों में से किसी को चुन सकते हैं।

 

इसमें कई तरह के खास फीचर्स दिए गए हैं।  Toyota Glanza CNG में नए एलॉय व्हील और स्प्लिट टेल लाइट दी गई है। अन्य में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी फॉग लैंप, 7 इंच स्मार्ट प्लेकास्ट प्रो टच इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, टेलेस्कॉपिक एडजेस्टेबल स्टीरियरिंग व्हील और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स हैं।

Exit mobile version