Toyota Innova Crysta: डीजल इंजन के साथ भारतीय बाजार में वापसी, एक्सटीरियर में मिलेगा शानदार डिजाइन

Toyota Innova Crysta Diesel Varient

Toyota भारत में Innova Crysta कार का एक नया डीजल-संचालित संस्करण पेश कर रही है। नए मॉडल में नए आरडीई (रेनॉल्ट-डीजल-इंजन) मानदंड हैं और यह एक नई कीमत पर उपलब्ध होगा। इनोवा क्रिस्टा पहले से ही हाइब्रिड और पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। हाल ही में कंपनी ने डीजल इंजन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया था, लेकिन उन्होंने इसे नए और अधिक कड़े सुरक्षा मानकों के साथ फिर से पेश किया है। मैनुअल एसी यूनिट, ब्लैक फैब्रिक सीट कवर, डोर इनसाइड हैंडल इंटीरियर कलर के साथ इसे पेश किया जा रहा है। आइए और विस्तार से इस कार के बारे में जानते हैं।

Innova Crysta की शुरुआती कीमत

Toyota ने डीजल इंजन वाली नई Innova Crysta की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये रखी है। ये कीमत 20.04 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाएगी। कंपनी ने इसे कुल 4 वेरियंट के साथ पेश किया है।

नया डीजल इंजन

इनोवा क्रिस्टा में पहले डीजल इंजन था, लेकिन इसे बंद कर दिया गया था क्योंकि यह मौजूदा उत्सर्जन मानकों को पूरा नहीं करता था। अब, कंपनी ने डीजल इंजन को नए RDE मानदंडों के साथ फिर से पेश किया है। नई इनोवा में आने वाला 2.4 L डीजल इंजन 150 बीएचपी की शक्ति और 343Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल (MT) और 6-स्पीड आटोमेटिक (AMT) गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध है।

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन की बात करे तो टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा डीजल के एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किए हैं। कार में अब एक चिकना बोनट, क्रोम से घिरा एक बड़ा ट्रेपेज़ॉइडल ग्रिल, ब्लैक-आउट चिन के साथ बम्पर, और आगे की ओर आकर्षक हेडलाइट्स हैं। साइड में, कार में ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, इलेक्ट्रिक-फोल्डिंग ओआरवीएम, ब्लैक क्लैडिंग के साथ व्हील-आर्च और 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील मिलते हैं। टोयोटा नई डीजल इनोवा क्रिस्टा की फीचर्स की बात करें तो इसमें स्पीडोमीटर, पावर विंडो, ऑटो एसी, ब्लैक फैब्रिक सीट कवर और डोर इनसाइड हैंडल इंटीरियर कलर दे रही है। इसमें हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, एयर आयनाइज़र और 16 रंगों के साथ डोर एज लाइटिंग और 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी सुविधाएँ भी हैं।

 

 

Exit mobile version