दिल्ली : घने कोहरे के बीच छाए रहेंगे बादल, शीतल लहर से मिलेगी राहत

Weather Update

Weather Update

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह-शाम घने कोहरे के साथ पूरे दिन शीत लहर जारी रहती हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आज से दिल्ली-एनसीआर में शीत लहर नहीं चलेगी। जबकि दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। साथ ही रात के समय कई इलाकों में हल्की से मध्य बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा कई राज्यों में हल्की बूंदाबांदी (Weather Update) होने का भी अनुमान है।

बहुत खराब श्रेणी में पहुंची हवा

बता दें कि तीन दिन बाद एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर की हवा बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई हैं। मौसम विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों तक हवा (Weather Update) की क्वालिटी में थोड़ा सा भी सुधार नहीं होगा। बीते दिन दिल्ली का एयर इंडेक्स (एक्यूआइ) 306 के आसपास रहा था, जो बहुत खराब खराब श्रेणी में आता है। जबकि मंगलवार को राजधानी का एक्यूआइ 288 रहा था, जिसका साफ़ मतलब है कि दिल्ली की हवा एक बार फिर प्रदूषित हो रही हैं।

इसके अलावा दिल्ली के लगभग 21 इलाकों की हवा एक बार फिर बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई हैं। सफर इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी में हवा की गति 8 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। इसकी वजह से वायु प्रदूषण और ज्यादा बढ़ने का अनुमान है।

तापमान में आएगी गिरावट

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान (Weather Update) आज 5.0 डिग्री सेल्सियत के आसपास रहेगा। जबकि कुछ इलाकों में तामपान में कमी भी आ सकती हैं। राजधानी के कई इलाकों में आज अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियत के आसपास रह सकता है। इसके अलावा आज और आने वाले कई दिनों तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ की कुछ जगहों में हल्की बारिश हो सकती है।

Exit mobile version