फिर पाला बदल रहे हैं मुकुल रॉय: दोबारा BJP में शामिल होने का बनाया मन, लेकिन परिवार के दावे अलग

mukul roy

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता मुकुल रॉय लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। इसके पीछे का कारण हैं मुकुल रॉय की BJP में वापसी। जी हां, मुकुल रॉय ने ऐलान कर दिया है कि वो दोबारा से बीजेपी में शामिल होने की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा है कि वह अमित शाह और जेपी नड्डा से इस सिलसिले में मुलाकात करेंगे।

‘हमेशा BJP के साथ था…’

TMC नेता मुकुल रॉय ने अपने एक बयान में कहा है कि मैं हमेशा बीजेपी (BJP) के साथ था, मैंने कोई धोखा नहीं दिया। रॉय ने आगे कहा कि वो बीजेपी में रहे हैं और अभी फिर आए। ऐसे में पार्टी जो काम देगी वो करेंगे। वहीं TMC से इस्तीफे के सवाल पर वो कहते हैं कि मैं टीएमसी में नहीं था। मैंने बीजेपी विधायक के तौर पर इस्तीफा नहीं दिया था। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने अब तक बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से समय नहीं मांगा है। यह पूरी तरह से बीजेपी पर निर्भर करता है कि क्या वे मुझे मिलने के लिए समय देंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: इधर काला कपड़ा डाला, उधर सफेद निकाला… वॉशिंग मशीन लेकर मंच पर पहुंची ममता बनर्जी, BJP को यूं घेरा

बेटे ने लगाए ये आरोप

वहीं इस बीच पूरे घटनाक्रम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि वह जानती हैं कि मुकुल बीजेपी विधायक हैं। उन्होंने कहा कि कोई दिल्ली जाना चाहता है या नहीं, यह पूरी तरह से उस व्यक्ति का विशेषाधिकार है। हालांकि ये भी सुनने में आ रहा है कि उनके बेटे ने यह आरोप लगाया है कि उनके पिता (मुकुल रॉय) को अगवा कर लिया गया है। इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है. मुझे लगता है कि आपको पता ही होगा कि बीजेपी किस तरह से व्यवहार कर रही है। ममता ने कहा कि मैं जानती हूं कि मुकुल रॉय बीजेपी विधायक हैं। हो सकता है कि उन्हें धमकाया गया हो। यह बहुत छोटी सी बात है।

गौरतलब है कि मुकुल रॉय की BJP में वापसी के ऐलान के साथ ही बंगाल की सियासत में बवाल मच गया है। एक ओर मुकुल रॉय खुद ये घोषणा कर रहे हैं कि वो फिर से बीजेपी के साथ आने की तैयारी में है। तो दूसरी ओर उनके परिवार ने दावा किया था कि वह ‘लापता’ हो गए हैं। पूर्व विधायक और रॉय के बेटे सुभ्रांग्शु ने कहा कि मैंने सुना है कि मेरे पिता ने क्या कहा। उन्हें इलाज की जरूरत है। उन्हें शारीरिक समस्याएं हैं। जो लोग अपने राजनीतिक हितों के लिए मेरे पिता का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए।

आपको बता दें कि मुकुल रॉय के फिर से BJP में शामिल होने का फैसला टीएमसी और ममता बनर्जी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल पिछले विधानसभा चुनाव से पहले रॉय बंगाल BJP के बड़े नेताओं में थे और विधायक भी बने थे। लेकिन बाद में वो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: “दीदी और पीएम मोदी के बीच सौदा हुआ कि…” ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता, दोनों पार्टियों के बीच बढ़ी तल्खी!

Exit mobile version