Ben Stokes : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने स्टोक्स पर कसा तंज, कहा- “वो सिर्फ मैं…मैं और मैं.”

Ben Stokes

Ben Stokes

Ben Stokes : इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कितने माहिर खिलाड़ी हैं ये हर कोई जानता है। चार साल पहले इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप दिलाने में स्टोक्स का काफी बड़ा योगदान था। हालांकि, उन्होनें खुद को वनडे फॉर्मेट को दूर करते हुए संन्यास की घोषणा कर दी थी। इस साल भारत में वनडे फॉर्मेट ही विश्व कप खेला जाना है जिसके लिए बेन स्टोक्स ने रिटायरमेंट वापस ले लिया है। यानी कि इसका मतलब है कि इंग्लैंड की टीम में एक बार फिर से वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, उनका टीम में वापसी करना उनके ही पूर्व खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहा है।

दरअसल, स्टोक्स की संन्यास से वापसी पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने सवाल खड़े किए हैं। पेन ने कहा कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स का ये फैसला उनके अहंकार को दिखाता है। वो बस मैं…मैं और मैं कर रहे हैं।

Ben Stokes

क्रिकेट में व्यस्तता का हवाला देते हुए लिया था संन्यास

गौरतलब है कि स्टोक्स अभी भी फिट हैं। फिलहाल वो टेस्ट क्रिकेट के लिए इंग्लैंड की कप्तानी भी कर रहे हैं। भारत की सरजमीं पर उनका बल्ला जोरदार बोला है। चेन्नई की टीम उन्हें भविष्य में कप्तान के रुप में देख रही है। बता दें कि स्टोक्स ने पिछले साल इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कमाम संभालने के बाद व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम का हवाला देकर वनडे से संन्यास ले लिया था और अब विश्व कप से 50 दिन पहले उन्होंने संन्यास पर यू टर्न ले लिया।

टिम पेन ने बेन स्टोक्स को बताया अहंकारी

टिम पेन ने सेन रेडियो पर कहा, “बेन स्टोक्स का वनडे से रिटायरमेंट वापस लेना वाकई दिलचस्प है। ये सिर्फ मैं…मैं और मैं दिखा रहा था, है ना? मैं चुनूंगा कि मुझे कहां और कब खेलना है। मैं सिर्फ बड़े टूर्नामेंट में खेलूंगा। जो साल भर खेले, उन्हें धन्यवाद। क्योंकि आप बेंच पर जाकर बैठें। क्योंकि मैं अभी खेलना चाहता हूं।” बता दें कि बेन स्टोक्स की वापसी की वजह से हैरी ब्रूक को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम से बाहर कर दिया गया।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा, “स्टोक्स का संन्यास से यू-टर्न लेकर टीम में आना, उन खिलाड़ियों के साथ अन्याय है तो 12 महीने से खेल रहे। क्योंकि उन्हें स्टोक्स के लिए जगह खाली करनी पड़ी।

इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट ने स्टोक्स से की थी गुजारिश

आपको बतातें चलें कि स्टोक्स ने वापसी पर विचार तब किया जब इंग्लैंड के टीम मैनेजमेंट ने हाल ही में स्टोक्स से गुजारिश की थी कि वो वनडे से रिटायरमेंट के अपने फैसले के बारे में सोचे। उसके बाद स्टोक्स ने संन्यास से वापसी की और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 मैच की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम में चुना गया।” ऐसे में बहुत जल्द वो विश्व कप में इंग्लैंड की तरफ से खेलते नजर आने वाले हैं।

ENG vs NZ | Ben Stokes : बेन स्टोक्स ने रिटायरमेंट से लिया यू-टर्न, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में हुई वापसी

Exit mobile version