IND vs WI 1st ODI : रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के तीन दावेदार, किसे मिलेगा मौका और किसे करना पड़ सकता है बेंच गर्म ?

IND vs WI 1st ODI 2023

IND vs WI 1st ODI 2023

IND vs WI 1st ODI : दो मैचों की टेस्ट सीरीज फतह करने के बाद भारतीय टीम की नजर वनडे सीरीज जीतने पर होगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई यानी आज से वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। यह मैच वेस्टइंडीज के बारबाडोस में खेला जाएगा। हालांकि, यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा किस प्लेइंग-11 के साथ मैदान पर उतरेंगे। पहले वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के तीन दावेदार हैं। ऐसे में किसे मौका मिलता है यह देखने वाली बात होगी।

pic.twitter.com/C4ZC0DKQjC

— BCCI (@BCCI) July 26, 2023

कप्तान रोहित के साथ किसे मिलेगा ओपनिंग करने का मौका ?

पिछले कुछ वनडे मैचों में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग करते हुए देखा गया है। ऐसे में उनका चांस ज्यादा है कि वो पहले वनडे में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरें। शुभमन गिल के अलावा वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके और ईशान किशन भी ओपनिंग के दावेदार हैं। वो पारी को विस्फोटक शुरुआत दिलाने में काफी माहिर हैं। टेस्ट में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी भी की है ऐसे में वो भी ओपनिंग करते हुए आज दिखाई दे सकते हैं।  इसके अलावा टीम में एक अन्य ओपनर और मौजूद है, जिसका नाम रुतुराज गायकवाड़ है। हालांकि, रोहित के साथ गिल के ओपनिंग करने के ज्यादा चांस हैं।

संजू सैंमसन या फिर इशान किशन, कौन होगें विकेटकीपर ?

इसके बाद तीन नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय है। देखना होगा कि नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव आते हैं या फिर रुतुराज पर कप्तान भरोसा जताते हैं। सूर्या के पास एशिया कप टीम में जगह बनाने का मौका होगा। अगर सूर्या इस सीरीज में कमाल करते हैं तो उन्हें एशिया कप की टीम में भी मौका मिल सकता है। इसके बाद हार्दिक पांड्या पांच नंबर पर खेलते दिखेंगे। छह नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन खेलेंगे, जो मैच फिनिशर की भूमिका अदा करेंगे।

गेंदबाजी में किसे मिल सकता है मौका, दिख सकती है कुलचा की जोड़ी

इसके बाद स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा दिखेंगे। कुलदीप यादव लीड स्पिनर की भूमिका में दिख सकते हैं। जडेजा के होने से टीम तीन तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। इसमें शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज एक्शन में दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs WI ODI 2023 : 27 जुलाई से होने वाले वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान

Exit mobile version