Bollywood Actresses Tragic Death: हिंदी सिनेमा की वो एक्ट्रेसेस जिनका अंत रहा काफी दर्दनाक, कुछ ने किया सुसाइड… तो कुछ की मौत आज भी है रहस्य

Bollywood Actresses Tragic Death

Bollywood Actresses Tragic Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात आती है तो हमारे मन में सबसे पहली छवी एक्टर्स और एक्ट्रेसेस की लैविश लाइफ की ही आती है। हम फिल्मी पर्दे पर एक्टर्स को जैसा देखते है, रियल लाइफ में ही वैसी ही छवि बना लेते हैं। हालांकि पर्दे की पीछे की सच्चाई कुछ और ही होती है।

जी हां, हम लोगों की तरह ही इन फिल्मी सितारों की लाइफ भी कहीं न कहीं दुख और परेशानियों से भरी रहती है। यही वजह है कि कई फिल्मी सितारों ने जिंदगी की परेशानियों से तंग आकर अपना जीवन खुद समाप्त कर लिया, तो कईयों की मौत कैसे हुई ये आजतक एक रहस्य बनकर रह गया।

ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी जिंदगी का दर्दनाक अंत हुआ। जहां किसी ने खुद को मारा, तो किसी को बीमारी ने! और किसी की मौत का रहस्य आज तक नहीं खुल पाया।

मधुबाला

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर नाम आता है मधुबाला का। हिंदी सिनेमा की सबसे हसीन और टैलेंटेड अदाकाराओं का जिक्र हो और मधुबाला का नाम ना लिया जाए, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर मधुबाला अपने जमाने की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार रहीं।

हालांकि दिलीप कुमार से ब्रेकअप के बाद मधुवाला का जीवन काफी दुख में कटने लगा और अंत में दिल की बीमारी के कारण उन्होंने महज 50 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया।

मीना कुमारी

हमारी लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के पुराने दौर की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस मीना कुमारी का है। ‘बैजू बावरा, साहेब बीवी और गुलाम, पकीजा’ जैसी कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखरने वालीं मीना कुमारी ने एक्टिंग के दिनों में काफी सुर्खियां बटोरीं। हालांकि एक्ट्रेस के पास जीवन के अंतिम क्षणों में हॉस्पिटल का बिल भरने तक के पैसे नहीं थे। लीवर सिरोसिस से जूझ रही एक्ट्रेस की मौत भी काफी दर्दनाक रही।

परवीन बॉबी

80 के दशक में अपनी अदाकारी और खूबसूरती से सनसनी मचाने वालीं एक्ट्रेस परवीन बॉबी हमारी लिस्ट का तीसरा नाम हैं। एक्ट्रेस ने एक समय में हिंदी सिनेमा पर अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से राज किया। हालांकि 22 जनवरी 2005 को परवीन की लाश उनके घर में पाई गई। बताया जाता कि परवीन का शव तीन तक उनके घर में ही पड़ा रहा था और किसी को उनके मौत की खबर तक नहीं थी।

एक्ट्रेस की इस दर्दनाक मौत का किस्सा सुन आज भी फैंस के रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

दिव्या भारती

हमारी लिस्ट में चौथे नंबर पर उस एक्ट्रेस का नाम है, जिन्होंने महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड पर अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से राज कर लिया था। जी हां हम बात कर रहे हैं, 90 के दशक में महज दो साल के अंदर 12 फिल्में करने वाली हसीन एक्ट्रेस दिव्या भारती की। हालांकि 5 अप्रैल 1993 को पांचवी मंजिल पर मौजूद अपने घर की खिड़की से गिरने की वजह से दिव्या भारती की मौत हो गई।

उनकी मैत आज भी एक रहस्य ही है। जहां कुछ लोग कहते हैं कि दिव्या ने सुसाइड किया था, तो वहीं कईयों का कहना है कि उन्हें मारा गया है।

 

Exit mobile version