ऋषभ पंत की जगह इस विकेटकीपर को मिल सकता है मौका, टेस्ट क्रिकेट में हो सकते हैं अच्छा विकल्प

K S Bharat

K S Bharat

कुछ दिन पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज ऋषभ पंत कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे। टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत का इलाज मुंबई के एक अस्पताल में किया जा रहा है। पंत बीसीसीआई के निगरानी में हैं और उनका इलाज को लेकर बीच-बीच में अपडेट देते आ रही है। बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत को मैदान पर लौटने में काफी समय लगने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वो नहीं खेल पाएंगे। बताया तो ये भी जा रहा है कि आईपीएल में भी वो दिल्ली के तरफ से नहीं खेल पाएंगे। फ्रेंचाइजी ने तो ये भी आश्वासन दिया है कि वो पंत को नहीं खेलने के बावजूद उनको पूरी फीस देगी।

पारी की शुरूआत करने के लिए तैयार श्रीकार भरत

ऐसे में भारतीय टीम को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पंत का विकल्प ढूंढना होगा। ऋषभ पंत का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। वास्तव में टीम इंडिया को उनकी कमी जरूर खलेगी। बीसीसीआई इसपर विचार करना शुरू कर दिया है। इस बीच एक युवा विकेटकीपर बैटर केएस भरत ने कहा है कि वह पारी की शुरूआत करने के लिए भी तैयार हैं।

मैंने खुद को शत प्रतिशत विकेटकीपर और बैटर माना- केएस भरत

केएस भरत ने दिल्ली और आंध्र प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबले के तीसरे दिन के खेल के बाद कहा, “मैंने खुद को शत प्रतिशत विकेटकीपर और बैटर माना है। मैंने कभी अपने आप को 70 प्रतिशत बैटर या 30 प्रतिशत विकेटकीपर नहीं समझा। मैं जरूरत पड़ने पर पारी की शुरुआत भी कर सकता हूं। जब मैं विकेटकीपर की भूमिका निभाता हूं तो मैं सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हूं। खुद पर विश्वास रखना ही सबसे बड़ी बात होती है।”

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1 तिहरा शतक भरत के नाम

बता दें कि आंध्र प्रदेश की ओर से खेलते हुए भरत ने दिल्ली के खिलाफ 80 रनों की पारी खेली। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1 तिहरा शतक भी जड़ा है। इसके साथ ही उनके नाम कुल 9 शतक भी हैं। उन्होंने कुल 134 फर्स्ट क्लास और 64 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 4627 और 1950 रन बनाए हैं। ऐसे में इनका सेलेक्शन भारतीय टीम में हो सकता है। हालांकि ये सब आगे आने वाले समय में ही पता चल पाएगी।

 

 

Exit mobile version