इस बार का IPL Auction भारत से बाहर, जानिए कौन है वो देश

इस बार का IPL Auction भारत से बाहर

अगले साल होने वाला आईपीएल की नीलामी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बार का IPL ऑक्शन विदेशों में किया जा सकता है। इसके लिए तुर्की का शहर इस्तांबुल को प्राथमिकता दी गई है। हालांकि भारत के बंगलौर शहर को भी चयनित किया गया है। ये साफ कर दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी तक किसी भी तरह के औपचारिक रूप से तिथि और स्थान की जानकारी नहीं दी है।

नवंबर में होने वाले बैठक के दौरान जगह और तिथि का निर्धारण किया जा सकता है। बोर्ड के लिए पहली पसंद इस्तांबुल मानी जा रही है लेकिन अगर वहां बात नहीं बनती है तो बंगलौर को मेजबानी मिल सकती है। आईपीएल के नए चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा कि वह उन सारी चीजों पर नजर बनाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि 16 दिसंबर मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है। लेकिन यह पहले की तरह एक बड़ा ऑक्शन नहीं होगा।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपने के लिए आईपीएल ने फ्रेंचाइजीयों को 15 नवंबर तक का समय दिया है। बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजी को संभावित तारीखों को लेकर बात कह दी है।  एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आईपीएल ने 15 नवंबर तक सभी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट मांगी है। इससे पहले वाली बड़ी नीलामी में टीमों को ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति थी लेकिन इस बार ऐसी कोई पाबंदी नहीं होगी।

Exit mobile version