भारत के साथ ये टीम फाइनल में भिड़ेगी, मिताली राज ने की भविष्यवाणी

Mithali blog image 1

भारतीय महिला बल्लेबाज मिताली राज इन दिनों चर्चा में हैं। हाल ही में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच में उन्होंने कमेंट्री में डेब्यू किया था। अबकी बार इस खिलाड़ी ने आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनलिस्ट का नाम बताया है। मिताली राज ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारत-न्यूजीलैंड के फाइनल की भविष्यवाणी की है। भारत के पूर्व कप्तान के सेमीफाइनलिस्ट में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड या गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं। शानदार करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली मिताली ने रविवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के साथ कमेंट्री की शुरुआत की।

भारतीय क्रिकेट में 23 साल का शानदार सफर

मिताली ने टीम इंडिया के लिए 16 साल की उम्र में डेब्यू किया था, उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच 1999 में खेला। मिताली वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं। उन्होंने जून 2022 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। वहीं, 2019 में वह टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुकी थी। मिताली राज की अगुआई में टीम इंडिया ने 89 वनडे मुकाबले अपने नाम किए हैं।

अपने कमेंट्री डेब्यू पर कहा, ‘सेमीफाइनल के लिए मेरी भविष्यवाणी है ग्रुप-दो से भारत और दक्षिण अफ्रीका जबकि ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।’

उन्होंने आगे फाइनल को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा, ‘जहां तक टूर्नामेंट फाइनल की बात है, तो इसमें कोई शक नहीं कि भारत इस मुकाम तक पहुंचेगा, जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से हो सकता है।

Exit mobile version