IPL 2023: ये खिलाड़ी होगा CSK का अगला ‘संकटमोचन’, माइक हसी ने किया खुलासा

CSK

CSK

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, CSK की कप्तानी को लेकर कोच माइक ने कहा है कि रुतुराज गायकवाड़ धोनी के जगह सही कप्तान साबित हो सकते हैं। हसी सीएसके के बल्लेबाजी कोच हैं। गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीता था। 2022 में भी इन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी।

Photo: Social media

हाल ही में धोनी ने टेनिस में अपना कमाल दिखाया था। रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित कंट्री क्रिकेट क्लब टेनिस टूर्नामेंट में उन्होंने सुमित बजाज के साथ मिलकर टूर्नामेंट के चैंपियन बनकर उभरे थे। धोनी अपने शांत स्वभाव और लीडरशिप के लिए जाने जाते हैं।

आईपीएल में धोनी सीएसके के लिए कप्तानी करते हैं। धोनी ने सीएसके को अपनी कप्तानी में चार बार आइपीएल जिताया है। अब वह आइपीएल से भी सन्यास लेने की कगार पर खड़े हैं। ऐसे में धोनी के बाद सीएसकी की कप्तानी कौन करेगा। इस को लेकर चर्चा का विषय बना गया है।

Photo: Social media

माइक हसी ने क्या कहा

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए हसी ने कहा, “मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके ने भविष्य की क्या योजना बनाई है लेकिन धोनी की तरह रुतुराज बहुत शांत है और उनमे कप्तान के लक्षण दिखाई देते हैं।” हालांकि, सीएसके फ्रेंचाइजी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है।

हसी ने आगे कहा, “जब धोनी की तरह दबाव को संभालने की बात आती है तो वह वास्तव में बहुत शांत रहता है और वह खेल को बहुत अच्छे से पढ़ता है। जैसा कि मैंने पहले कहा, वह बहुत समझदार है और मुझे लगता है कि लोग उनके स्वभाव, चरित्र और व्यक्तित्व के कारण उनकी ओर आकर्षित होते हैं। उसमें नेतृत्व के कुछ बेहतरीन गुण हैं।”

विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ का प्रदर्शन

बता दें कि रुतुराज गायकवाड़ इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में महाराष्ट्र टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। 25 साल के इस खिलाड़ी ने मौजूदा टूर्नामेंट के 5 मैचों में 220.00 की औसत से कुल 660 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 220 रन रहा। क्वार्टरफाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 220 रनों की मैराथन पारी खेली थी। वहीं सेमीफाइनल में असम के खिलाफ 165 रन की दमदार पारी खेली।

Photo: Social Media
Exit mobile version