Dasun Shanaka: ये खिलाड़ी बना भारत के लिए सरदर्द, दूसरे वनडे मैच में रोकना टीम इंडिया के लिए चुनौती

Dashun Shanaka

Dashun Shanaka

Dasun Shanaka: श्रीलंकाई ऑलराउंडर और कप्तान दसुन शनाका का भारत के खिलाफ फॉर्म लगातार जारी है। इस बल्लेबाज का भारत के खिलाफ मैच के आंकड़ें काफी दिलचस्प है। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में दसुन शनाका ने शानदार पारी खेलकर पूरी टीम को सकारात्‍मक संदेश दिया। 374 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मेहमान टीम के कप्तान ने हिम्‍मत नहीं हारी और उन्‍होंने 88 गेंद में 108 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 3 छक्‍के शामिल थे।

Dasun Shanaka

दूसरे वनडे में रोकना भारत की प्राथमिकता

374 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 8 विकेट पर 306 रन बनाए जहां शनाका मैच को आखिरी तक खींचकर ले गए। हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाज लंका की पूरी टीम को आउट नहीं कर पाए। 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डंस में होने वाले दूसरे वनडे मैच में भारत को श्रीलंका को हल्‍के में लेने से बचना होगा। खासकर, शनाका पर काबू पाना होगा जो टी20 सीरीज में पहला मैच हारने के बाद टीम को बराबरी दिलवा चुके हैं।

Dasun Shanaka

 

 

टी20 सीरीज में भी बैट और बॉल से किया था प्रभावित

दसुन शनाका ने टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया को खासा परेशान किया था। पहले टी20 मैच में शनाका ने आखिरी तक संघर्ष किया था। अपने दम पर श्रीलंका को मैच के काफी करीब ले गए और बिस्फोटक अंदाज में शनाका ने 27 गेंद में 3 चौके और 3 छक्‍के की मदद से 45 रन बनाए। दूसरे टी20 में उन्‍होंने टीम इंडिया के पेसर्स का मजाक बना दिया और महज 22 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाते हुए श्रीलंका को सीरीज में बराबरी पर ला खड़ा किया।

इतना ही नहीं उन्होंने अपने बॉलिंग से भी काफी प्रभावित किया है। उन्‍होंने बॉलिंग में भी हाथ दिखाते हुए 1 ओवर में 4 रन देकर 2 भारतीय बैटर को पवेलियन भेजा। ऐसे में इस ऑलराउंडर को आगामी मैचों में रोक पाना भारत के लिए बहुत बड़ी चुनौती रहने वाली है।

 

 

Exit mobile version