बिहार : शराब तस्करी के इस तरीके ने किया इंजीनियरिंग को फेल, पढ़ाई के लिए कि तस्करी

bihar liquor smuggling

उत्पाद विभाग की सख्ती ने शराब की तस्करी करने वालों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दि है। दरअसल, शराब कारोबारी उत्पाद विभाग को चकमा देने के लिए नया नया प्रयोग करते दिख रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के दियारा से सराय की ओर जा रही एक बाइक सवार को पकड़ने पर सामने आया है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, एक शख्स बाइक की टंकी में पेट्रोल की जगह शराब भरकर तस्करी को अंजाम देने की फिराक में था। लेकिन उत्पाद विभाग की सूझ-बूझ से तस्करी करने वाला अपराधी रंगे हाथों पकड़ लिया गया। बताया जा रहा है कि, आरोपी एक इंजीनियर है और उसने शराब तस्करी के इस नये तरीके से पुलिस को चकमा देने की कोशिश की थी जिसमें वो नाकाम रहा।

बाइक की टंकी में शराब

जानकारी के मुताबिक, एक बाइक सवार अपनी मोटरसाइकिल की टंकी में शराब भर कर तस्करी को अंजाम देने की फिराक में था। लेकिन इसी कड़ी में उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि राघोपुर दियारा से बाइक के माध्यम से शराब की तस्करी हो रही है। इसके बाद उत्पाद विभाग को उस बाइक का नंबर मिला जिसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी की और शराब तस्करी के इस नये तरीके का खुलासा हुआ। पहले तो उत्पाद विभाग को कुछ हाथ नहीं लगा, लेकिन जब बारीकी से बाइक की जांच की गई तो बाइक की टंकी में पेट्रोल की जगह शराब भरी हुई थी। जिसे देख पूरी टीम हैरान रह गई। इतना ही नहीं, बाइक चलाने के लिए बाइक की सीट के अंदर से पाइप के सहारे कार्बोरेटर तक पेट्रोल का कनेक्शन किया गया था। इस इंजीनियरिंग को देखकर उत्पाद विभाग के पदाधिकारी भी दंग रह गए।

तस्करी के पैसो का पढ़ाई के लिए इस्तेमाल

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, आरोपी की पहचान मंजय कुमार निवासी तेरसिया दियर से की गई है। आरोपी को शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि, आरोपी ने तस्करी की वारदात को पढाई करने के लिए अंजाम दिया था। दरअसल, मंजय को बचपन से ही पढ़ने लिखने का बड़ा शौक है, लेकिन पैसों के कारण वह आठवीं तक ही पढ़ाई कर पाया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि घर में बैठे-बैठे ही बाइक से शराब तस्करी का ख्याल आया और फिर अपने दिमाग से शराब ढोने के लिए बाइक की टंकी का इस्तेमाल किया। बाइक चलाने के लिए सीट के अंदर से कार्बोरेटर तक कनेक्शन देकर बाइक चलाने का जुगाड़ कर लिया। जिससे 20 से 25 हजार रुपये आराम से महीने का हो जाता है। उसने बताया कि प्रति लीटर सौ रुपये देशी शराब खरीद कर डेढ़ सौ रुपये लीटर बेच देता है। पुलिस ने आरोपी को शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर आगे की कार्रवाई जारी है।

 

Exit mobile version