ये है दुनिया की सबसे महंगी कॉकटेल, इसकी कीमत जान उड़ जाएंगे होश

world's most expensive cocktail

world's most expensive cocktail

कॉकटेल उन ड्रिंक्स का ग्रुप होता है, जिनमें एल्कॉहोल पाया जाता है। जैसे- शराब, बीयर, टकिला आदि से बनने वाली ड्रिंक्स को कॉकटेल ड्रिंक्स कहते हैं। आप में से कई लोगों ने कॉकटेल का सेवन किया होगा। लेकिन आज हम एक ऐसे कॉकटेल के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत जानकर हर कोई हैरान हो जाएगा। इस कॉकटेल की कीमत हजारों में नहीं बल्कि लाखों में है। जो एक ही देश में उपलब्ध होती है और इसके सेवन के लिए दूर-दूर से लोग आते है।

world’s most expensive cocktail

 

देश की सबसे महंगी कॉकटेल

यह मंहगी कॉकटेल पूरे विश्व में बस आस्ट्रेलिया के 2 बारों में ही उपलब्ध है। इस कारण ये बार आस्ट्रेलिया के सबसे महंगे बार माने जाते है। इन बारों में ही देश के सबसे महंगा कॉकटेल तैयार की जाती है। इस कॉकटेल के कीमत 15 हजार डॉलर यानी करीब 12 लाख 35 हजार रुपए है। इस महंगी ड्रिंक को तैयार करने में व्हिस्की, बिटर्स और पानी का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें इसके अलावा एक खास इंग्रेडिएंट भी शामिल किया जाता है।

मिलाया जाते है 24 कैरेट का सोने

कॉकटेल ड्रिंक को ‘द वुडफोर्ड रिजर्व गोल्ड फैशंड’ नाम दिया गया है। इस ङ्क्षड्रक में मिलाई जाने वाली सबसे दिलचस्प सामग्री है 24 कैरेट सोने के महीन लच्छे। ड्रिंक को बनाने के लिए 2 महंगी व्हिस्की और वाइन का इस्तेमाल किया गया है। ड्रिंक को बनाने के लिए दो महंगे वाइन का इस्तेमाल किया गया है। इनमें से एक बरबन व्हिस्की वुडफोर्ड रिजर्व है, जिसकी एक बोतल 3 हजार डॉलर यानी करीब ढाई लाख रुपये की है। वहीं, इस कॉकटेल में एक अन्य फ्रेंच वाइन  Chateau d’Yquem को मिलाया जाता है। इसके अलावा, केसर, वनीला बिटर्स और बर्फ भी मिलाया जाता है।

world’s most expensive cocktail

न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू की खबर के मुताबिक, साल 2022 के वुडफायर रिजर्व ओल्ड फैशंड वीक के मौके पर इस ड्रिंक को तैयार करने का फैसला किया गया। इसे ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े बार सिडनी के डीन एंड नैंसी ऑन 22 और मेलबर्न स्थित स्काई बार ने तैयार किया है। डीएन एंड नैंसी ऑन 22 के एक मैनेजर ने माना कि नैंसी ऑन 22 के एक मैनेजर ने माना कि इस ड्रिंक की कीमत काफी ज्यादा है, लेकिन यह कीमत हर हाल में जायज है।

रिपोर्ट के मुताबिक, वुडफोर्ड रिजर्व गोल्ड फैशंड कॉकटेल दुनिया की दूसरी सबसे महंगी में से एक है। सबसे ज्यादा महंगी कॉकटेल में रिट्ज कार्लटन टोक्यो की बनाई मार्टिनी ड्रिंक डायमंड्स आर फॉर एवर (Ritz-Carlton Tokyo’s Diamonds Are Forever Martini) है।

Exit mobile version