राजामौली की फिल्मों के हिट होने की ये है वजह, हर फिल्ममेकर को लेनी चाहिए सीख

राजामौली के साथ ही क्यों काम करना चाहते हैं स्टार्स

SS Rajamouli: देश के टॉप डायरेक्टर्स में एसएस राजामौली की गिनती होती है। उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने जिस फिल्म में हाथ लगा दिया, वह तो सुपरहिट हो ही जाती है। बता दें कि राजामौली ने अपने करियर में अब तक केवल 12 फिल्में डायरेक्ट की हैं, जिनमें से लगभग सभी फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीता हैं। वर्ष 2015 में आई उनकी फिल्म बाहुबली ने भारत में तहलका मचा दिया था। इस फिल्म को देखने के बाद सभी के दिमाग में एक ही सवाल था, कि- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस फिल्म ने अपनी कमाई और कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे। फिल्म के आने के बाद सभी को इस फिल्म के अगले भाग बाहुबली- 2 का बेसब्री से इंतजार था, जिसने विश्व स्तर पर कमाई का नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

इस वर्ष, राजामौली ने राइज़ रौर रिवोल्ट (RRR) फिल्म डायरेक्ट की थी, जो पूरे विश्व की सैकड़ों फिल्मों पर भारी पड़ी थी। बता दें कि राजामौली के बारे में कहा जाता है कि जब वह किसी फिल्म का डायरेक्शन करते है तो वो अपने मुताबिक हर चीज़ को परफेक्ट करने की कोशिश करते हैं, जिसके चक्कर में वो बजट और कलाकारों के कम्फर्ट पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। उन्होंने राइज़ रौर रिवोल्ट फिल्म के इन्टरवल से पहले के सिक्वेंस में राम चरण और जूनियर एनटीआर को लगभग 60 रातों तक सिर्फ रीटेक करवाया था क्योंकि उन्हें जैसे सीन चाहिए था वो उन्हें नहीं मिल रहें थे।

इसके आलावा राजामौली ने बाहुबली में भी प्रभास, राजू और राणा डग्गुबाती से 3 महीने तक जिम में मेहनत करवाई थी और ये भी सारी मेहनत कुछ गिने चुने सीन्स के लिए। राजामौली ने किसी भी सीन में थोड़ी सी भी कोताही नहीं की थी, जिसका असर फिल्म की कमाई पर साफ़-साफ़ दिखाई दिया था। गौरतलब है कि राजामौली का विज़न व उनकी सोचने की क्षमता इतनी सशक्त है कि जो उन्हें चाहिए वो उसमें कोई कॉम्परोमाइज़ नहीं करते हैं और यह ही योग्यता उनकी, उनको बाकी डायरेक्टर से अलग बनाती है। इन्हीं वजह से ज्यादा तर स्टार्स की पहली पसंद राजामौली ही हैं।

Exit mobile version