टी20 विश्व कप 2022 में पहला शतक जड़ने वाला ये है बल्लेबाज

टी20 विश्व कप 2022 में पहला शतक जड़ने वाला ये है बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका की तरफ से रिकी रूसो ने T20 वर्ल्ड कप 2022 में पहला शतक जड़ा है। टीम ने सुपर 12 के अपने दूसरे मुकाबले में गुरुवार को बांग्लादेश टीम को 104 रन से हरा दिया। ये अफ्रीका के रन रेट में जरूर मददगार साबित होगा। आपको बता दें कि जिंबाब्वे के खिलाफ उनका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जिसके कारण दोनों को एक-एक अंग से ही संतुष्ट करना पड़ा।

लेकिन दूसरे मुकाबले में रूसो के शानदार शतकीय पारी से साउथ अफ्रीका एक मजबूत स्थिति में दिखी। साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 16.3 ओवर में 101 रन ही बना पाई। इतने पर ही बांग्लादेश के सारे खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। तेज गेंदबाज नोरकिया ने सर्वाधिक चार विकेट लिए और तबरेज शम्सी ने भी 3 विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने आई बांग्लादेशी टीम की शुरुआत बेहद शानदार दिखी। महज 2 ओवर में 26 रन जड़ दिए। तब तक कोई विकेट नहीं गिरे थे लेकिन तीसरे ओवर की पहली गेंद पर नोकिया ने सौम्य सरकार को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने नजमुल हसन को भी कम रनों पर आउट कर दिया और लगातार अपना विकेट लेते चले गए। उनमें से सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े भी नहीं पाए।

क्विंटन डी कॉक भी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। क्विंटन डी कॉक और रिली रूसी दोनों 163 रन की बड़ी साझेदारी एक दूसरे के साथ बनाई जिसकी मदद से साउथ अफ्रीका 205 रन बना पाई। रूसो ने 56 गेंद में 7 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 109 रन की पारी खेली। इसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने भी शानदार पारी खेली जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

 

Exit mobile version