ऐसे काम करता है WhatsApp का ‘पोल’ फीचर

WhatsApp

WhatsApp

मेटा की स्वामित्व वाली कम्पनी WhatsApp ने एक नया फीचर रोलआउट किया है। मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप पोल नाम से अपना नया फीचर पेश किया है। ये फीचर Android और iOS के सभी यूजर्स के लिए लाया गया है। मोबाइल में मौजूद WhatsApp App के भीतर ये ऑप्शन मिल जाएगा। हालांकि व्हाट्सऐप वेब के लिए अभी पोल का विकल्प दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह अंततः प्लेटफॉर्म पर भी रोल आउट हो जाएगा।

 

पोल व्यक्तिगत और समूह चैट दोनों पर देखा जा सकता है। 2.22.21.16 के एंड्रॉयड अपडेट के साथ समूह चैट के भीतर पोल सुविधा बनाई गई है। यूजर्स एक पोल में अधिकतम 12 विकल्प जोड़ सकते हैं। संयोग से अगर आप फिर से एक विकल्प में टाइप करते हैं, तो व्हाट्सएप भी उसी के बारे में चेतावनी देगा। पोल को क्रिएट समूह में स्थित सभी लोग कर सकते है। इसकी आजादी सभी के पास होगी। यानी कि यह सुविधा समूह एडमिन तक सीमित नहीं है।

 

Whatsapp में कहा मिलेगा ये फीचर

इस विकल्प के लाभ हेतु यूजर्स को ये सुनिश्चित करना होगा कि आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं। फिर ऐप और कोई भी चैट-इंडिविजुअल या ग्रुप चैट खोलें। IOS पर, चैट बॉक्स के बगल में प्लस सिंबल पर टैप करें जहाँ आप आमतौर पर मैसेज टाइप करते हैं। एंड्रॉइड पर, ‘पेपरक्लिप’ प्रतीक पर दबाएं जो चैट बॉक्स का हिस्सा है।

 

पोल क्रिएट करने का तरीका

 

Exit mobile version