इस तरह हुई थी लेरिशा से केशव महाराज की मुलाकात, कई सालों तक छिपाकर रखा अपना रिश्ता

keshav larisha love story

साउथ-अफ्रीकी गेंदबाज केशव महाराज अक्सर चर्चा में रहते हैं। कभी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए तो कभी भारत के जुड़े उनके कनेक्शन की वजह से वे सुर्खियां बटोरते रहे हैं। पिछले साल भारत-साउथ अफ्रीका के बीच संपन्न हुई 5 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद केशव महाराज उभरकर सामने आए। उन्हें इस श्रृंखला के आखिरी टी-20 मैच में टेम्बा बावुमा की जगह कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया था। केशव महाराज भारत से अपने कनेक्शन को लेकर लगातार खबरों में रहते हैं। दिलचस्प बात तो यह है कि उनकी पत्नी भी इंडिया से ताल्लुक रखती हैं। इस आर्टिकल में हम उनकी लव स्टोरी के बारे में जानेंगे।

Keshav Maharaj, Photo: Social Media

इस तरह हुई थी लेरिशा से उनकी मुलाकात

केशव महाराज भारत से हैं और उनके पूर्वज भारत के उत्तर में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर शहर से आते हैं। उन्होंने भारत की एक लड़की से अप्रैल 2022 में शादी भी की। केशव महाराज की पत्नी का नाम लेरिशा हैं और वह एक प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना हैं। लेरिशा और केशव एक कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले और धीरे-धीरे दोनों दोस्त बन गए। आखिरकार, वे प्यार में पड़ गए और एक-दूसरे के साथ डेटिंग शुरू कर दी। वे अपने रिश्तों के बारे में किसी को बताना नहीं चाहते थे क्योंकि उन्हें डर था कि उनके परिवारों की उनके रिश्ते के बारे में अलग राय होगी। उनके परिवारों को राजी करना एक बड़ी चुनौती थी, क्योंकि वे अलग-अलग पृष्ठभूमि से आते हैं और अलग-अलग विश्वास रखते हैं।

केशव महाराज और लेरिशा ने साल 2019 में सगाई की थी। इसके बाद कोराना महामारी की वजह से दोनों को शादी के लिए करीब 3 साल तक इंतजार करना पड़ा था। दोनों ने पिछले साल ब्याह रचाया था। दोनों का परिवार वर्षों पहले भारत से साउथ अफ्रीका जाकर बस गया था। साउथ अफ्रीका में परवरिश होने के बावजूद भी केशव और लेरिशा दोनों भारतीय संस्कृति से जुड़े हैं।

Keshav Maharaj-Lerisha Munsamy, Photo: Social Media

ऐसा रहा है उनका क्रिकेट करियर

मालूम हो कि केशव महाराज का पूरा नाम केशव आत्माानंद महाराज है। केशव महाराज के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 2006 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में और 2016 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। वह एक बहुत अच्छे गेंदबाज भी हैं। 2021 में, वह दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने और सितंबर 2021 में, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में पहली बार दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की। वह लिमिटेड ओवर से ज्यादा टेस्ट क्रिकेट में सफल रहे हैं। महाराज ने 48 टेस्ट मैचों में 155 विकेट चटकाए हैं जबकि 27 वनडे इंटरनेशनल मैचों में महाराज के नाम 29 विकेट दर्ज हैं। वहीं, 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में महाराज ने 22 शिकार किए हैं।

 

 

Exit mobile version