WTC Final 2023: भारत के गेंदबाजों को करना होगा कमाल, ऐसे हो सकती है मैच मे वापसी

WTC Final 2023

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल मे खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला थोड़ा फंस सा गया है। तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने आसानी से रन नहीं बनने दिया। ऐसे मे भारत की उम्मीद थोड़ी सी जरुर जगी है। अगर इसी तरह भारतीय गेंदबाज अपना काम करते रहे तो मैच मे टीम इंडिया जरुर वापसी कर सकती है। भारत के गेंदबाजों से उम्मीद होगी कि चौथे दिन यानी आज ऑस्ट्रेलिया के 10 विकेट जल्दी से चटकाएं और फिर भारतीय बल्लेबाज खासकर ओपनिग जोड़ी एक शानदार शुरुआत दिलाए।

यह भी पढ़ें:→ WTC 2023: पोंटिंग ने बताया भारत से कहां हुई चूक? रोहित शर्मा ने कर दी बोलती बंद

रहाणे और शार्दुल की शतकीय पारी भारत को आई काम

जिस तरह अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने शतकीय साझेदारी कर भारत को 300 रन के करीब पहुंचाया, वहां से टीम इंडिया की कुछ उम्मीद जरूर जगाई है। गेंदबाजों को कुछ अद्भुत करना होगा जिससे जीत अगर न भी मिले तो कम से कम टीम इंडिया मैच को ड्रॉ करा सके और पिछली बार जो ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया था, इस बार ऐसा न हो। हालांकि इस पुरे पारी मे रवीन्द्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की। जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बाएं हाथ के पहले भारतीय स्पिनर बन गए हैं।

India vs Australia WTC 2023 Final Match

भारत को बड़ी लीड का करना होगा पीछा

तीसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दुसरी पारी मे चार विकेट खोकर 123 रन बना लिए है। पहली पारी मे बड़ी बढ़त के कारण अब उसके कुल 296 रन की लीड हो चुकी है। भारत के गेंदबाजों को फिलहाल छह विकेट और चटकाने हैं। अगर गेंदबाज ऐसा कर पाते हैं तो जरूर कुछ बात बन सकती है। हालांकि ये काम उन्हें पहले सेशन मे ही करना होगा। भारत के लिए 296 रन की लीड वैसे ही काफी बड़ी है। हालांकि, चौथे दिन जब मार्नस लैबुशेन और कैमरन ग्रीन ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाने उतरेंगे, तो उनकी कोशिश तेजी से रन बटोरने की होगी। अगर भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को 350 रन से ज्यादा की बढ़त नहीं लेने देते हैं तो चौथे दिन ही भारत की बल्लेबाजी आ जाती है तो फिर टीम इंडिया भी इस मैच में वापसी कर सकती है।

यह भी पढ़ें:→ WTC Final 2023 2nd Day: भारत का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फेल, रहाणे पर टिकी टीम की उम्मीदें

Exit mobile version