ऐसे पहुंच सकता है भारत सेमीफइनल में, जानिए पूरा समीकरण

Bharat blog image

साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं, भारत 5 अंक के साथ दूसरे पायदान पर खिसक गया है। ऐसे में भारत की एक गलती सेमीफइनल से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

साउथ अफ्रीका के इस जीत ने ग्रुप-B में और रोमांच ला दिया है। सुपर-12 राउंड में 12 टीमें खेल रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। इस राउंड में कुल मिलाकर अब तक 18 मैच खेले गए हैं, लेकिन इतने मैचों के बाद भी सभी 12 टीमें सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई हैं। अभी तक कोई टीम सुपर-12 राउंड से बाहर नहीं हुई है और न ही किसी भी टीम ने आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है।

बारिश की वजह से अफ्रीका का पहला मैच रद्द हो गया था जिसके कारण 1 अंक से ही संतोष करना पड़ा। लेकिन 2 मैचों में शानदार प्रदर्शन के कारण अफ्रीका, ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में 5 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया है। भारत और बांग्लादेश 4 अंक के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं पाकिस्तान 2 अंक के साथ अभी भी टूर्नामेंट में बना हुआ है। हालांकि, भारत के हार से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ी है।

भारत को अगला मैच दो नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। इसके बाद टीम को छह नवंबर को जिम्बाब्वे से भिड़ना होगा। दक्षिण अफ्रीका को तीन नवंबर को पाकिस्तान और छह नवंबर को नीदरलैंड से भिड़ना है। इसके बाद ही सेमीफाइनल के लिए टीम तय हो पाएंगी

आइये देखते हैं कि भारत को सेमीफइनल में पहुंचने के लिए क्या-क्या करना होगा। समीकरण क्या होंगे ?

 

Exit mobile version