Aditya Roy Kapoor Birthday: ऐसे की थी अपने करियर की शुरुआत, नहीं था एक्टिंग से लगाव

aditya rai kapoor

Happy Birthday Aditya Roy Kapoor:  बॉलीवुड के हैंडसम हंक आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) उन सितारों में से एक हैं, जिन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज यानी 16 नवंबर 2022 को स्टार अपना 36वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे 16 नवंबर 1985 को मुंबई में जन्में आदित्य रॉय कपूर आज किसी पहचान को मोहताज नहीं हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

 

फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते है आदित्य

आदित्य बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapoor) और अभिनेता कुणाल रॉय कपूर (Kunaal Roy Kapoor) के छोटे भाई हैं। इसके अलावा एक्टर बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) के देवर भी हैं। अभिनेत्री विद्या बालन ने इनके बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है। कुल मिलाकर देखा जाए तो एक्टर एक कम्पलीट फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं।

बतौर वीजे की थी अपने करियर की शुरुआत

 

बहुत कम लोग जानते होंगे कि फिल्मों में आने से पहले आदित्य वी इंडिया में वीडियो जॉकी के तौर पर काम कर रहे थे। हालांकि बाद में उन्होंने टीवी की दुनिया को अलविदा कह फिल्म लाइन मे कदम रखा और बतौर एक्टर अपनी एक अलग पहचान बनाई।

इस फिल्म से की थी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत

 

जानकारी के लिए बता दें कि आदित्य रॉय कपूर ने साल 2009 में रिलीज हुई म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘लंदन ड्रीम्स’ (London Dreams) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें उनके करियर की कामयाबी साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘आशिकी 2’ (Aashiqui 2) से मिली। इस फिल्म में बॉलीवुड की फेमस डिवा श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) उनके अपोजिट लीड कैरेक्टर प्ले करती नजर आईं थी।

Exit mobile version