कैंसर समेत कोलेस्ट्रॉल का भी खात्मा करती है घास की ये चाय, जानिए फायदे

Lemon Grass Tea Benefits

Lemon Grass Tea Benefits : खराब लाइफस्टाइल की वजह से अधिकांश लोगों को गंभीर बीमारियां का सामना करना पड़ रहा है। कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर की समस्या से तो आज के समय में ज्यादातर लोग ग्रसित हैं। डब्ल्यूएचओ (World Health Organization) की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में लगभग 1.28 अरब लोग बीपी की समस्या से परेशान है। हालांकि लाइफस्टाइल और खान-पान में थोड़ा-थोड़ा सुधार कर के इन तमाम समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता हैं। हाल ही में लेमन ग्रास टी (Lemon Grass Tea Benefits) पर किए गए अध्ययन में पता चला है कि रोजाना इसे पीने से व्यक्ति सेहतमंद रहता है। साथ ही कई गंभीर बीमारियों के होने का खतरा भी कम हो जाता है।

लेमन ग्रास यानि सिट्रोनेला का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने में भी किया जाता हैं क्योंकि इसमें साइट्रस फ्लेवर जैसी खूशबू आती है। भले ही ये घास होती है। लेकिन इसमें कई औषधीय गुणों की भरपूर मात्रा होती है। इसमें (Lemon Grass Tea Benefits) एंटीबैक्टीरियल, एंटी-कैंसर, एंटीडिप्रेसेंट और एंटीफंगल गुणों की उच्च मात्रा होती है। साथ ही फॉलिक एसिड, विटामिन-ए, जिंक, आयरन, कॉपर, कैल्शियम, मैगनीज़, पोटैशियम और फॉस्फोररस जैसे कई तत्व भी होते हैं।

लेमन ग्रास टी पीने के फायदे

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version