इस देश ने नोरा फतेही के डांस शो पर लगाई रोक, जानें क्या है वजह

Nora blog image

नोरा फतेही अपने डांस मूव और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। अपने कमाल के डांस मूव के कारण ये आज भी लोगों के पहली पसंद हैं। इन दिनों कलर्स टीवी के डांस शो ‘झलक दिखला जा’ में जज हैं। इस बीच खबर आ रही है कि हाल ही में, बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही को बांग्लादेश के एक इवेंट में शामिल होने की परमिशन नहीं मिली।

दरअसल नोरा फतेही बांग्लादेश की राजधानी ढांका के एक इवेंट में जाने वाली थी। परमिशन नहीं मिलने की वजह से नहीं जा पायीं। नोरा को वुमेन लीडरशिप कॉर्पोरेशन की ओर से आयोजित एक प्रोग्राम में डांस करने के लिए बुलाया गया था। साथ ही, उन्हें वहां अवॉर्ड देने के लिए भी इन्वाइट किया गया था। शो की परमिशन ना देने की वजह जानकर आप भी चौंक जायेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार बांग्लादेश की सरकार ने ऐसा अपनी करेंसी को बचाने के लिए किया है।

बीते सोमवार को बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय ने एक नोटिस जारी किया। नोटिस में वैश्विक स्थिति के मद्देनजर विदेशी मुद्रा भंडार को बनाए रखने के उद्देश्य से इवेंट में अपना परफॉर्मेंस देने से मना करने की बात लिखी थी। साथ ही सांस्कृतिक मंत्रालय ने घटते विदेशी मुद्रा भंडार के बीच डॉलर के भुगतान पर केंद्रीय बैंक के प्रतिबंधों का जिक्र किया, जो 12 अक्टूबर तक घटकर 36.33 बिलियन डॉलर हो गया है।  जो एक साल पहले 46.13 बिलियन डॉलर था और चार महीने के आयात को कवर करने के लिए काफी था।

Exit mobile version