IND vs NZ 2nd T20I: प्लेइंग इलेवन में शॉ की एंट्री तय, टीम में स्थाई जगह बनाने पर होगी नजर

Prithvi shaw

IND vs NZ 2nd T20I: पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में जिस तरह का प्रदर्शन भारत का रहा है उससे तो ये साफ है कि दूसरे मैच में टीम वापसी कर सीरीज को 1-1 की बराबरी करना चाहेगी। रविवार को करो या मरो मुकाबले में पृथ्वी शॉ की एंट्री हो सकती है। वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह को बेच पर बिठाया जा सकता है।

भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से करारी हार मिली थी। न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रनों से हराया। इस मैच में पहले भारत की गेंदबाजी खराब रही उसके बाद बल्लेबाज भी रन बनाने में नाकाम रहे। भारत के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन वनडे के बाद अब टी20 में भी फेल रहें हैं। उन्होंने पहले टी20 मैच में केवल 4 रन बनाए।

पृध्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में मौका मिलना तय

पृथ्वी शॉ फिलहाल फॉर्म में हैं और उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। ऐसे में पृथ्वी शॉ की उम्मीद बनती नजर आ रही है। पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया में टेस्ट शतक के साथ डेब्यू किया था लेकिन इसके बाद चोट और खराब फॉर्म की वजह से उनको टीम से बाहर होना पड़ा। अब टी20 टीम में उनकी वापसी हुई है और उम्मीद है कि उनको दूसरे मुकाबले में खेलने मिलेगा।

वहीं बॉलिंग सेक्शन की बात करें तो गेंदबाजी में अर्शदीप काफी महंगे रहे हैं। पहले मैच में तो उन्होंने एक ही ओवर में 27 रन दे डाला। उनके नाम करियर का दूसरा सबसे महंगा स्पेल डालने का रिकॉर्ड दर्ज हो चूका है। ऐसे में उन्हें दूसरे टी20 मैच में बेंच गर्म करना पड़ सकता है।

रविवार को लखनऊ में खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मैच

बता दें कि पहले मैच में भारत क 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम पहले मैच की गलतियों से सीखकर जबरदस्त वापसी करना चाहेगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ में रविवार को खेला जाएगा।

 

Exit mobile version