हिडेन कैमरे का पता चुटकियों में लगा सकता है ये ऐप

Hidden camera

Hidden camera

हिडेन कैमरे को लेकर आय दिन कोई न कोई न्यूज आता रहता है। कमरे के अंदर इस तरह के कैमरों को लगा कर लोगों के निजी पल को रिकॉर्ड कर लिया जाता है फिर उसके बाद उस व्यक्ति को ब्लैकमेल किया जाता है। आमतौर पर ऐसे कैमरे बाथरूम या बेडरूम में पाए जाते है। कई बार यह समझना बहुत ही मुश्किल हो जाता है कि क्या आपके कमरे में कैमरा है और यदि है तो कहां है। वैसे आप कुछ मोबाइल एप्स की मदद से इस तरह के हिडन कैमरे के बारे में पता लगा सकते हैं। तो चलिए हम आपको बताते है कि वो कौन – कौन से ऐप हैं जिसकी मदद से आप इन कैमरों को पता लगा सकते हैं। बस आपको इसे अपने फोन में डाउनलोड करना होगा।

Spy c

ये एक ऐसा ऐप है जिसको लेकर दावा किया जाता है कि ये किसी भी जगह के छुपे हिडेन कैमरों का आसानी से पता लगा सकता है। इसमें भी एक मैग्नेटोमीटर लगा हुआ है। इस ऐप को ओपन करके आशंका वाली जगह पर स्कैन करना होगा। फिर ये अपनी गणित से कैमरों का पता लगाता है।

Hidden device detector camera

ये ऐप भी आपकी परेशानी को दूर कर सकता है। ये एप एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है। इस ऐप को अपने फोन में रखें और इस्तेमाल करें। इस एप के जरिए एप किसी स्पाई या हिडन कैमरे को खोज सकते हैं। यह हिडेन माइक का भी पता लगा सकता है। इसमें मैग्नेटिक सेंसर लगा हुआ है।

Hidden spy camera detector

ये ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए है। इसे भी गूगल प्ले-स्टोर और एपल के स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह सभी नेटवर्क पर हिडेन कैमरे का पता लगा सकता है। यह जीपीएस डिवाइस को भी ट्रैक करने में सक्षम है। इस एप का एक प्रीमियम वर्जन भी है।

Exit mobile version