नई चयन समिति के लिए इन दिग्गजों ने किया आवेदन, 28 नवंबर थी आखिरी तारीख

Application blog image

BCCI selection committee: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सेलेक्शन कमिटी में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम की पूरी सेलेक्शन कमेटी को बर्खास्त करने के बाद BCCI अब आगे की रणनीतियों के लिए नए चेहरों की तलाश कर रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद BCCI ने कड़ा फैसला लिया था। सेलेक्शन कमिटी के लिए BCCI ने आवेदन मांगे थे जिसकी आखिरी तारीख 28 नवंबर रखी गई थी। आवेदन में कई प्रमुख नाम शामिल है जिन्होंने इस कमिटी के लिए अपना नाम दिया है।

 

कई दिग्गजों ने भरे आवेदन

खाली पदों के लिए कई दिग्गजों ने अपने नाम डाला है। नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर दास और अजय रात्रा जैसे नाम शामिल हैं। इन सभी का इंटरव्यू राउंड होगा जिसे बीसीसीआइ द्वारा नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समीति करेगी। नई सेलेक्शन समीति का पहला टास्क 2023 में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम चुनना होगा।

नई चयन समिति के लिए आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम 6 बजे तक थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। हालांकि ये पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर ने आवेदन किया है या नहीं। कइयों का मानना है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है।

सभी क्षेत्र के क्रिकेटरों ने किया आवेदन

मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है। इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं। मनिंदर ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालीफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था।

उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है। पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा, शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है। मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है।

 

 

 

Exit mobile version