ये दो टीमें आईसीसी WTC फाइनल के लिए प्रबल दावेदार, मुकाबले के लिए लंदन का ओवल स्टेडियम तैयार

WTC 2023

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, WTC के खिताब के लिए दो टीमों के बीच 8 जून 2023 को मुकाबला खेला जा सकता है। ये मैच लंदन के ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के खिताब के लिए दो टीमों के बीच फाइनल का मुकाबला खेला जाता है। इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये फाइनल मुकाबला देखा जा सकता है। ताजा WTC रैंकिंग के अनुसार ये दोनों टीमें मुकाबले के लिए प्रबल दावेदार हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज भारत के लिए अहम

फिलहाल भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा है। इसके बाद टी20 सीरीज खेला जाना है। गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली पहली टीम न्यूजीलैंड इस बार फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अगले महीने टेस्ट सीरीज के बाद ही पता चल पाएगा कि वो दो फाइनलिस्ट कौन-कौन हैं।

मालूम हो कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले बैंगलोर में एक कैंप में हिस्सा ले सकती है। शॉर्ट कैंप के बाद वे 9 फरवरी से पहला टेस्ट मैच के लिए नागपुर रवाना होंगे।

ऑस्ट्रेलिया का फाइनल खेलना लगभग तय

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का पहुंचना लगभग पक्का माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम प्वाइंट्स की रेस में दूसरी टीमों के मुकाबले काफी आगे है। वहीं दूसरी टीम भारत को माना जा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोशिश करेगा कि ऑस्ट्रेलिया को चार मुकाबलों में पटखनी देकर फाइनल में प्रवेश कर पाए।

रायपुर में खेला जा रहा है दूसरा वनडे मैच

फिलहाल भारत, न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचौं की सीरीज खेल रहा है। भारत ने पहला वनडे मैच जीत लिया है। शनिवार यानी आज रायपुर में दूसरा वनडे मैच खेल रही है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 108 रन पर ढेर हो गई। कीवी टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे पुरे 50 ओवर भी नहीं टिक पाई। अब पारी का दूसरा इनिंग खेला जाएगा। भारतीय टीम इस छोटे से लक्ष्य को पूरा कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

 

 

Exit mobile version