इन लोगों को है इस बार कोरोना से ज्यादा खतरा, बरते विशेष सावधानी

Corona Back

Corona Back

Corona Back : चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए वेरिएंट सामने आ रहें हैं। चीन में रोजाना कई लोगों की मौत हो रहीं है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले तीन माह में वहां लगभग बीस लाख लोगों की मौत हो सकती है। हालांकि चीन के अलावा जापान, साउथ कोरिया, ब्राजील और कई अन्य देशों में भी कोरोना (Corona Back) के मामले सामने आ रहें हैं। ऐसे में भारत में भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट्स को लेकर चिंता पैदा हो गई है। फिलहाल देश में कोरोना के सब वेरिएंट बीएफ.7 के केवल 4 मामले सामने आए है।

ये लोग रखें अपना विशेष ध्यान

एक्सपर्ट्स का कहना है कि बेशक अभी कोरोना (Corona Back) के मामले देश में कम है। लेकिन आने वाले समय में ये जरूर बढ़ेंगे। इसलिए वायरस के नियमों का पालन सक्रियता से करना बहुत जरूरी है। बता दें कि अब उन लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत ज्यादा है, जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है। साथ ही जिन लोगों को पहले कोरोना (Corona Back) ने अपना शिकार बनाया था, उन्हें खासतौर पर अपना ध्यान रखना है।

इसके अलावा जो लोग किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहें हैं, उन्हें भी मास्क और सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करना चाहिए। छोटे बच्चे, गर्भवती महिलाएं और बुजुर्गों को भी विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि कोरोना को इन लोगों से इस बार बहुत ज्यादा खतरा है।

ऐसे रखें अपना ध्यान

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version