Feng Shui के ये उपाय, बदल देंगे आपकी जिंदगी

Feng Shui Tips

Feng Shui Tips

FengShui Tips : देश में भारतीय वास्तु शास्त्र को बहुत ज्यादा महत्त्व दिया जाता हैं। भारत के अलावा कई और देशों में भी वास्तु शास्त्र को माना जाता है। भारत की तरह ही चीन में भी वास्तु शास्त्र को माना जाता हैं। वहां पर फेंगशुई (Fengshui Tips) वास्तु शास्त्र को माना जाता है। फेंग (Feng) का मतलब होता है वायु और शुई (Shui) का अर्थ होता है जल। चीन में मान्यता है कि, फेंगशुई में बताए गए उपायों का पालन करने से परिवार में सुख-शांति, समृद्धि की प्राप्ति और वास्तु दोष दूर होता हैं।

अपनाएं ये उपाय

फेंगशुई (Fengshui Tips) के तमाम नियम जल और वायु के आधार पर बनाए गए हैं। फेंगशुई शास्त्र, घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता हैं। चीनी वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में फेंगशुई से जुड़ी खास चीजे घर या ऑफिस में रखने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

फेंगशुई (Fengshui Tips) के अनुसार, जीवन में तरक्की पाने के लिए घर के दरवाजे पर विंड चाइम (Wind Chimes) लगानी चाहिए।

धन की कमी से परेशान लोगों को घर में बांस का पौधा लगाना चाहिए।

घर में लाफिंग बुद्धा रखना बहुत शुभ होता है। इससे घर में सुख, संतोष और समृद्धि की प्राप्ति होती हैं। साथ ही ये जिंदगी में चल रहें सभी दुखों को दूर करता है।

घर में मछली या एक्वेरियम रखने से सकारात्मकता में वृद्धि होती है।

घर या ऑफिस में फेंग शुई मेढक रखने से, जीवन में आर्थिक प्रगति होती हैं। माना जाता है कि फेंग शुई मेढक धन के आगमन के नए रास्ते खोलता है।

फेंगशुई के अनुसार, कछुए को घर में रखने से सौभाग्य और समृद्धि का वास होता है।

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version