बच्चों के साथ-साथ बड़ों के लिए भी जरूरी हैं ये फूड्स, विटामिन की कमी को करेंगे पूरा

Vitamins and Supplements deficiency

Vitamins and Supplements deficiency

Vitamins and Supplements deficiency: सर्दियों के मौसम में शरीर को ज्यादा एनर्जी की जरुरत होती हैं। ठंड में शरीर में बहुत ज्यादा सुस्ती महसूस होती है, जिससे कई बार इम्युनिटी भी कमजोर हो जाती हैं। इस मौसम में शरीर को हेल्दी बनाए रखने के लिए और बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए विटामिन और सप्लीमेंट का सेवन जरूर करना चाहिए। शरीर के लिए विटामिन डी बहुत जरूरी होता हैं। विटामिन डी से युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करने से हड्डियां तो मजबूत होती ही है कि साथ में शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

इन्हें डाइट में जरूर करें शामिल

बच्चों और बड़ों दोनों के शरीर को सही ग्रोथ देने के लिए अच्छी डाइट लेना बहुत जरूर हैं। शरीर में जरूरी पोषक तत्वों की कमी से कई हेल्थ प्रॉब्लम्स आसानी से हो सकती हैं। इम्यूनिटी को मजबूत बनाए रखने के लिए आहार में मिनरल्स, हार्बोहाइड्रेट, विटामिंस और जरूरी पोषक तत्व होने ही चाहिए।

इन चीजों का करें सेवन-

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version