टीवी के ये 3 हिंदी चैनल बिक रहें है, इस कारण लिया गया फैसला

बिकने जा रहे हैं टीवी के मशहूर हिंदी चैनल

Hindi Channels : टे​लीविजन दुनिया की सबसे बड़ी डील मानी जा रही, मशहूर एंटरटेनमेंट ग्रुप जी और सोनी के विलय का समझौता लगभग अपने अंतिम दौर पर है। बता दें कि दोनों कंपनियां हिंदी मनोरंजन चैनल बिग मैजिक और हिंदी फिल्म चैनल जी एक्शन और जी क्लासिक को बेचने पर सहमत हो गई है। कहा जा रहा है ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि इस सौदे से प्रतिस्पर्धा पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है और नियामक बाजार में निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करना चाहता है।

सीसीआई की मिल गई है मंजूरी

बता दें कि दोनों चैनलों ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) को अपना प्रस्ताव पेश करा था, जिसके बाद चार अक्टूबर को कुछ संशोधनों के बाद इस समझौते को मंजूरी दे दी गई थी। गौरतलब है कि सीसीआई ने मंजूरी देने के लगभग तीन सप्ताह के बाद बुधवार को अपने 58 पृष्ठ के विस्तृत आदेश को सार्वजनिक कर दिया।
हालांकि सीसीआई ने चार अक्टूबर को कहा था कि उसने प्रस्तावित ज़ी-सोनी विलय सौदे को मंजूरी दे दी है, जिसकी सार्वजनिक घोषणा पिछले वर्ष सितंबर में की गई थी। नियामक ने तीनों चैनलों को खरीदने से पहले खरीदार द्वारा पूरी की जाने वाली सभी जरूरतों को भी अनिवार्य कर दिया है।

Exit mobile version