दिल्ली में फिर बदलेगा मौसम, दो दिन बात और बढ़ेगी ठंड

Weather Update

Weather Update

Weather Update : बीते दो दिनों में दिल्ली और पूरे उत्तर भारत में ठंड से मामूली राहत देखने को मिली हैं। हालांकि, शनिवार से एक बार फिर ठंड और शीतलहर चलेगी। साथ ही सुबह-शाम घना कोहरा छाने की भी आशंका है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, 16 से 18 जनवरी के बीच दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है। इसके अलावा राजस्थान की कई जगहों में तो न्यूनतम तापमान माइनस (Weather Update) में भी जाने की संभावना हैं।

पश्चिमी विक्षोभ का खत्म होगा असर

मौसम विज्ञानियों के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही दिल्ली के तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जाएगी। दो दिन बाद पहाड़ी इलाकों में एक बार फिर बर्फबारी होगी जिसकी वजह से उत्तर भारत समेत दिल्ली में कड़ाके की ठंड (Weather Update) पड़ेगी।

दिल्ली के सफदरजंग में आज न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जाएगा। जबकि पालम में न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इसके अलावा दिल्ली की ज्यादातर जगहों में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

कम बारिश के चलते बढ़ा प्रदूषण

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, इस वर्ष जनवरी माह माह में सामान्य तौर पर 19.2 एमएम बारिश की आशंका है। हालांकि, बारिश के कम होने की वजह से पूरे महीने बहुत ज्यादा प्रदूषण (Weather Update) रहेगा। पिछले दो दिनों से दिल्ली की कई जगहों में हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके बाद आज भी कई जगहों में हल्की बारिश होने की आशंका हैं। बता दें कि, बीती रात सफदरजंग और रिज की कुछ जगहों में अक्टूबर के बाद पहली बार बारिश हुई। जबकि गुरुग्राम में एक एमएम तक बारिश हुई है।

Exit mobile version