Asia Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान के बीच बनी सहमति, फाइनल मैच का वेन्यू भी पाकिस्तान के हाथ से गया

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मैच पाकिस्तान में नहीं बल्कि श्रीलंका में खेले जाएंगे। यानी कि रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। कई दिनों से पाकिस्तानी मीडिया और पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा लगातार ये झूठ फैलाई जा रही थी कि भारतीय टीम अपने मैच के लिए पाकिस्तान जाएगी। आइपीएल अध्यक्ष अरूण धूमल ने बुधवार को इस बात की पुष्टी की।

गुरुवार को सीईसी की होगी बैठक

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के डरबन में आईसीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईसी) की बैठक होनी है। उस मीटिंग में धूमल के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रतिनिधि प्रमुख जका अशरफ भी मौजूद रहेंगे। गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक से पहले टूर्नामेंट को अंतिम रूप देने के लिए मुलाकात की।

मुलाकात के बाद शेड्यूल को दिया गया अंतिम रूप

पीटीआई से बात करते हुए धूमल ने कहा कि हमारे सचिव जय शाह ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की। साथ ही एशिया कप के शेड्यूल को अंतिम रूप दिया गया। पहले की गई चर्चा के आधार पर पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे। इसके बाद श्रीलंका में 9 मैच होंगे, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान दोनों मैच शामिल होंगे। साथ ही अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो फाइनल भी श्रीलंका में खेला जाएगा।

भारतीय टीम, पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी

आईपीएल अध्यक्ष ने पाकिस्तानी मीडिया से सामने आने वाली भारत पड़ोसी देश की यात्रा करने की खबरों का खंडन किया है। साथ ही पाकिस्तान के उनके खेल मंत्री एहसान मजारी के भी झूठी दावों को ख़ारिज किया। धूमल ने कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। न तो भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है और न ही हमारे सचिव पाकिस्तान की यात्रा करेंगे।

पाकिस्तान में पाकिस्तान का केवल एक मैच

बता दें कि पाकिस्तान का अपने देश में एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा। अन्य तीन मैच अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान हैं। पाकिस्तान के खेल मंत्री एहसान मजारी ने धमकी दी थी कि यदि भारत एशिया कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए अड़ा रहता है तो हम भी वर्ल्ड कप के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर ही खेलेंगे, लेकिन अब पाकिस्तान के साथ इस बात पर सहमती बन गई है और ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर ही मैच खेले जाएंगे।

 

Exit mobile version