आपकी हथेली में छूपा है सरकारी नौकरी का राज, जानिए कैसे

Government Job

Government Job

सरकारी नौकरी पाने का सपना बहुत से युवा देखते हैं, लेकिन ये सपना कम ही लोगों का पूरा होता है। कभी-कभी हम रात दिन मेहनत करते हैं, उसके बाद भी हमें सफलता हाथ नहीं लगती हैं जिससे निराशा बढ़ती है।

 

लाखों कोशिशों के बाद भी हमारी किस्मत साथ नहीं देती है। तब हम अपने सरकारी नौकरी की तैयारी छोड़ने का विचार मन में बनाने लगते हैं। लेकिन आप ये जानते हैं, कि आपकी हथेली में ही छुपा होता है इसका राज। ऐसे में अगर आप भी जानना चाहते हैं, कि क्‍या आपकी किस्मत में लिखा है सरकारी नौकरी को पाना या नहीं? तो आप इस लेख को अंत तक पढ़ें।

 

ये संकेत बताते हैं, क्या लगेगी आपकी सरकारी नौकरी:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हस्तरेखा विज्ञान हमारे हाथों की रेखाओं को पढ़कर हमारे भविष्य के बारे में बताता है। जो  भविष्य को ही नहीं बल्‍क‍ि आपके करियर से लेकर विवाह तक की स्थिति के बारे में भविष्यवाणी कर सकता है।

 

हथेली में बुध पर्वत देता है ये संकेत:

यदि आपकी हथेली में त्रिभुज के आकार का निशान जोकि बुध पर्वत पर बना है, तो ऐसे व्यक्ति की सरकारी नौकरी लगने के बहुत ही प्रबल योग बने होते हैं। अगर भाग्य रेखा से कोई रेखा सूर्य पर्वत की ओर जाती है, तो ऐसे व्यक्ति को उच्‍च पद पर सरकारी नौकरी प्राप्त होने के योग बनते हैं। क्‍या आप जानते हैं बुध पर्वत कहा होता है, तो यह आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बुध पर्वत हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे के भाग को कहते हैं।

 

इस रेखा से मिलता है प्रमोशन:

जब हथेली में भाग्य रेखा से दूसरी रेखा सूर्य रेखा से जुड़ रही होती है, तो ऐसे में व्यक्ति को पैसा और सरकारी नौकरी में तरक्की दोनों की मिलती है।

 

इस आयु में बनाता है, सरकारी नौकरी का योग:

शास्त्रों के अनुसार, किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु और सूर्य पर्वत उठे हुए हो तो कहते हैं कि ऐसे इंसान को 30 साल की आयु के भीतर सरकारी नौकरी मिल सकती है। क्योंकि गुरु और सूर्य की विशेष भूमिका इंसान के जीवन में होती है।

 

गुरु पर्वत पर है अगर ये निशान तो है शुभ संकेत:

यदि भाग्य रेखा, जीवन रेखा को काटे और शनि पर्वत के बीच से  शुरू होकर निकले तो ऐसे व्यक्ति की सरकारी नौकरी लगने की संभावनाएं भी होती है।

 

करियर में इन ग्रहों की स्थिति निभाती है अहम भूमिका:

 

Exit mobile version